Sunday, May 12, 2024
Advertisement

ये पूर्व क्रिकेटर है जिसने पहले ही देख लिया था हार्दिक पंड्या में स्टार

हार्दिक पंड्या इस समय भारतीय क्रिकेच के होरी हैं। पंड्या ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पहले और तीसरे वनडे में बैटिंग की है उसे देखकर अब लगने लगा है कि टीम इंडिया को कपिल की तरह शायद ऑराउंडर मिल गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 26, 2017 11:50 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Hardik Pandya

हार्दिक पंड्या इस समय भारतीय क्रिकेच के होरी हैं। पंड्या ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पहले और तीसरे वनडे में बैटिंग की है उसे देखकर अब लगने लगा है कि टीम इंडिया को कपिल की तरह शायद ऑराउंडर मिल गया है। पहले वनडे में पंड्या ने लड़खड़ाती पारी को धोनी के साथ संभालते हुए 83 रन बनाए थे। इंदौर में तीसरे वनडे में उन्होंने नंबर चार पर बैटिंग करते हुए 78 रन बनाए थे और तब आउट हुए थे जब भारत को जीत के लिए सिर्फ़ 10 रन चाहिए थे।

आपको बता दें कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में जब पंड्या इंडिया ए के लिए खेल रहे थे तब उनके कोच भारत के पूर्व मिस्टर वॉल यानी राहुल द्रविड थे जिनसे उन्होंने बैटिंग की बारीकियां सीखीं थी। इसी दौरे पर द्रविड ने देखा कि पंड्या बहुत ही ख़ूबी से स्थिति अनुसार अपनी बैटिंग का स्टाइल बदल लेते हैं। और तभी से पंड्या अपनी इस ख़ूबी का प्रदर्शन करते रहे हैं।

क्रिकइंफ़ो के अनुसार द्रविड ने कहा, "हम अक़सर नैचुरल खेल के बारे में बात करते रहते हैं लेकिन मेरी नज़र में हार्दिक की ख़ूबी ये है कि वह अपना नैचुरल गैम (नैसर्गिक खेल) नहीं बल्कि स्थिति के अनुसार खेलता है। उसने अपनी इस ख़ूबी से अपना करिअर ही घुमा कर रख दिया।"  

द्रविड ने कहा, "अगर वह चार नंबर पर बैटिंग करता है तो अलग तरह से करता है। और अगर छह नंबर पर बैटिंग करता है तो एक अलग ख़ास अंदाज़ में बैटिंग करता है। हो सकता है कि कल वह जब बैटिंग करने आए तो स्कोर चार विकेट पर 80 हो जो उसने पहले वनडे में किया था। इससे उसकी परिपक्वता दिखती है और आप यही उसमें देखना चाहते हैं। 'अपना नैचुरल गैम खेलो', इस अवधारणा से मुझे उलझन होती है क्योंकि मेरे ख़्याल से नैचुरल गैम जैसी कई चीज़ नहीं होती।'

उन्होंने कहा कि हार्दिक जिस तरह से बैटिंग कर रहा है वह एक बड़े खिलाड़ी के उभरने के संकेत हैं। वह ऐसा बल्लेबाज़ नहीं है जो कभी कबार चलता है, वह लगातार अच्छा केल रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement