1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या नहीं करेंगे गेंदबाजी, खुद दिया बड़ा बयान

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या नहीं करेंगे गेंदबाजी, खुद दिया बड़ा बयान

इस मुकाबले के शुरू होने से पहले भारतीय हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने बड़ा अपडेट देते हुए कहा है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में गेंदबाजी नहीं करेंगे। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 24, 2021 19:21 IST
Hardik Pandya will not bowl against Pakistan, himself made a big statement IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Hardik Pandya will not bowl against Pakistan, himself made a big statement IND vs PAK

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का 16वां मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के शुरू होने से पहले भारतीय हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने बड़ा अपडेट देते हुए कहा है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में गेंदबाजी नहीं करेंगे। विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हार्दिक अब कम से कम दो ओवर करने में सक्षम हैं।

हार्दिक पांड्या ने मैच से पहले कहा "मुझे स्थिति से बहुत ज्यादा प्रभावित होना पसंद नहीं है, और मेरा परिवार भी इस बात को सुनिश्चित करता है। मैं सोशल मीडिया से दूर रहता हूं क्योंकि आप उत्साहित होते हैं और वाइब्स प्राप्त करते हैं। यह आसान है, और हम भावनाओं को रास्ते से हटा देते हैं, और चीजों को पेशेवर रखते हैं। हम सुनिश्चित करते हैं कि हम सही बॉक्स पर टिक करें, और प्रक्रियाओं को सही तरीके से करें। पीठ ठीक है, लेकिन मैं अभी गेंदबाजी नहीं करूंगा। मैं अंत में नॉकआउट के करीब गेंदबाजी करने में सक्षम होना चाहता हूं।"

हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। कमर की चोट के चलते वह काफी लंबे समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप में जब उनका चयन हुआ था तो मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने आश्वासन दिया था कि हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करेंगे। मगर ना उन्होंने आईपीएल में गेंदबाजी की और ना ही अभ्यास मैचों में। हार्दिक के गेंदबाजी ना करने से टीम का कॉम्बिनेशन काफी बिगड़ा है।

बात मुकाबले की करें तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया है। भारत की प्लेइंग इलेवन में आज अश्विन, राहुल चाहर, ईशान किशन और शार्दुल ठाकुर को जगह नहीं दी है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:- 

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (सी), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15