Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अजिंक्य राहणे की कप्तानी के कायल हुए रमीज राजा, विराट को लेकर कही यह बात

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने रहाणे की कप्तानी को जमकर सराहा और कहा कि एडिलेड टेस्ट में जिस तरह से भारतीय टीम 36 रन पर ऑलआउट हो गई और उसके बाद रहाणे ने जिस तरह से टीम को संभाला वह तारीफ के काबिल है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 01, 2021 10:08 IST
ramiz raja, ajinkya rahane, virat kohli, india vs england, england tour of india 2021, ind vs eng, i- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THYVIEW Virat Kohli and Ajinkya Rahane 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन से पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा काफी प्रभावित हैं। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में 2-1 से करारी मात दी थी।

भारत के इस दमदार प्रदर्शन के बाद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने रहाणे की कप्तानी को जमकर सराहा और कहा कि एडिलेड टेस्ट में जिस तरह से भारतीय टीम 36 रन पर ऑलआउट हो गई और उसके बाद रहाणे ने जिस तरह से टीम को संभाला वह तारीफ के काबिल है।

यह भी पढ़ें- वसीम जाफर ने चुना इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम का प्लेइंग XI

उन्होंने कहा, ''मुझे विराट कोहली पसंद है क्योंकि वह जिस तरह से पूरी टीम को एक साथ लेकर चलता है उससे टीम में एक अलग आक्रमकता आती है। कोहली का भारतीय टीम को चलाने में बहुत बड़ा योगदान है।''

रमीज ने कहा, ''हालांकि एक समय ऐसा भी आया जब टीम को रहाणे की जरूरत पड़ी और उन्होंने बड़े ही कुशलता से जिम्मेदारी को संभाला। क्योंकि विराट की आक्रमकता के बीच वह शांतिपूर्ण तरीके से टीम को चलाते हैं। ऐसा ही ऑस्ट्रेलिया में देखने को मिला टीम इंडिया पहले मैच की दूसरी पारी में महज 36 रन पर सिमट गई थी और यहां से तीन टेस्ट मैचों में रहाणे ने बहुत ही बेहतरीन अंदाज में कमान को संभाला और सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया।''

आपको बता दें कि एडिलेड टेस्ट के बाद कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म को लेकर वापस भारत आ गए थे। यहां से रहाणे ने सीरीज में कप्तान की भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें- T10 League : जेम्स ओवरटर्न ने मचाई धूम, विस्फोटक पारी से अबु दुबई को दिलाई शानदार जीत

उन्होंने कहा, ''ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रहाणे ने टीम को उस समय संभाला जब टीम के कई बड़े खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो चुके थे। इसके साथ ही पहले मैच में मिली हार के बाद उन्होंने जिस तरह से ड्रेसिंग रूम के माहौल को बदला वह किसी भी कप्तान के लिए आसान नहीं होता है।''

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले मैच में मिली हार के बाद भारत ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में दमदार वापसी की और मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम किया। इसके बाद सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा।

वहीं निर्णायक हो चुके चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने तीन विकेट से जीत दर्ज एक नया इतिहास रचा। भारत इस जीत के साथ ही लगातार दूसरी बार बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को अपने पास रखने में भी कामयाब रहा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement