Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs NZ : श्रेयस अय्यर या सुर्यकुमार यादव ? कप्तान रहाणे ने बताया कौन करेगा पहले टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू

राहणे ने बताया कि भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की कमी टीम को खलेगी लेकिन युवा खिलाड़ी अपने बेहतर प्रदर्शन से टीम को जीत की ओर ले जाएंगे।

IANS Edited by: IANS
Updated on: November 24, 2021 17:57 IST
IND vs NZ,  Shreyas Iyer, Suryakumar Yadav, Ajinkya Rahane, sports, cricket, India vs New Zealand - India TV Hindi
Image Source : GETTY Shreyas Iyer and Suryakumar Yadav

Highlights

  • प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्रेयस अय्यर के डेब्यू पर बोले अजिंक्य रहाणे
  • सुर्यकुमार यादव को करना पड़ सकता है इंतजार
  • तीन स्पिन गेंदबाजों की तरफ कप्तान अय्यर ने किया इशारा

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू करेंगे। हालांकि इससे पहले यह कयास लगाए जा रहे थे सुर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इस बात साफ कर दिया है अय्यर अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे।

मैच से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में रहाणे ने कहा, "अय्यर अपना टेस्ट में डेब्यू करेंगे"। वहीं मैच में पहले बल्लेबाजी करने के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल की अनुपस्थिति में मयंक अग्रवाल और शुभम गिल दूसरी ओर से बल्लेबाजी करने उतरेंगे।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ : न्यूजीलैंड के कप्तान को है भरोसा, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज स्पिन गेंदबाजों की होगी अहम भूमिका

 

राहणे ने बताया कि भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की कमी टीम को खलेगी लेकिन युवा खिलाड़ी अपने बेहतर प्रदर्शन से टीम को जीत की ओर ले जाएंगे।

उन्होंने बताया कि "भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल के चोट लगने पर वह टेस्ट सीरीज से बाहर हैं जिससे टीम के खिलाड़ियों और मैच देखने वाले दर्शकों को टीम में उनकी कमी खलेगी।" मगर उनके पास टीम में ऐसे खिलाड़ी है जो अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से न्यूजीलैंड की टीम को मात दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें- माइकल क्लार्क ने दिखाया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आइना कहा, 15 साल तक नहीं मिल पाएगा कोई बेदाग कप्तान

भारतीय टीम के कप्तान ने टीम के तीन स्पिनरों की ओर इशारा करते हुए कहा कि पिच में इन स्पिनर गेंदबाजों को सफलता मिल सकती है जो धीमी गति से अपनी गेंदबाजी कर बल्लेबाज को चकमा दे सकते हैं। भारतीय टीम के गेंदबाज धीमी गति के साथ गेंदबाजी कर विकेट चटकाने में माहिर हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement