Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs NZ : न्यूजीलैंड दौरे पर अपनी आखिरी पारी में भी फ्लॉप हुए विराट कोहली

न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली चार टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरे। इस दौरान उन्होंने 11 पारियों में वह केवल एक बार वे 50 रन के आंकड़े को पार करने में कामयाब हो पाए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 01, 2020 13:57 IST
India vs New Zealand 2020, Virat Kohli, Test cricket, Virat Kohli India vs England 2014- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli

न्यजीलैंड दौरे पर टी-20 सीरीज के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई है। खास तौर से टेस्ट सीरीज में टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप साबित रहे हैं।  वहीं टीम के कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन भी औसत ही रहा है। टेस्ट सीरीज में विराट कोहली न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के आगे लगातार संघर्ष करते हुए नजर आए यही कारण है कि उन्होंने दो मैचों की चार पारियों में सिर्फ 38 रन ही बना पाए। 6 साल बाद किसी विदेशी दौरे पर कप्तान विराट कोहली का बल्ला इतना खामोश रहा है।

न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली चार टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरे। इस दौरान उन्होंने 11 पारियों में वह केवल एक बार वे 50 रन के आंकड़े को पार करने में कामयाब हो पाए हैं। वहीं तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कोहली के खाते में कुल 218 रन जुड़े हैं।

इससे पहले साल 2014 में इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली रन बनाने के लिए तरसे थे। इंग्लैंड दौरे पर कोहली तीनों फॉर्मेट मिलाकर कुल 10 मैच खेलने मैदान पर उतरे थे जिसमें उन्होंने सिर्फ एक अर्द्धशतक लगाया था।

वहीं पांच साल बाद यह पहला मौका आया है जब विराट कोहली किसी सीरीज में शतक नहीं लगा पाए हैं। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ वनडे, टेस्ट और टी-20 सीरीज में खेलते हुए वह एक बार भी 100 रनों के आंकड़े को पार नहीं कर पाए थे। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement