Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

पल्लेकेले वनडे: जानें मैच के पहले क्यों नही गाया गया भारतीय राष्ट्रगान

भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरे मैच में भार का राष्ट्रगान नहीं गाया गया। आपको जानकर अजीब लगेगा लेकिन ऐसा हुआ है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 24, 2017 19:27 IST
Indian National Anthem- India TV Hindi
Indian National Anthem

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरे मैच में भार का राष्ट्रगान नहीं गाया गया। आपको जानकर अजीब लगेगा लेकिन ऐसा हुआ है। आपने देखा होगा कि मैच शुरु होने के पहले दोनों टीमों के राष्ट्रगान होते हैं और इसके बाद ही मैच शुरु होता है। लेकिन पल्लेकेले में ऐसा नहीं हुआ। इसकी वजह ये है कि श्रीलंका में एक नियम के चलते किसी भी सीरीज के पहले मैच में ही राष्ट्रगान गाया जाता है और सीरीज के बाकी मैचों में नहीं गाए जाते।

भारत और श्रीलंका के बाकी वनडे मैचों में राष्ट्रगान नहीं होगा। ऐसा श्रीलंका में बनाए गए नियम की वजह से होगा। यह जानकारी श्रीलंका क्रिकेट टीम के मीडिया मैनेजर दिनेश रत्नासिंघम ने दी। दिनेश रत्नासिंघम ने बताया कि वनडे सीरीज के बाकी बचे मैचों की शुरुआत में दोनों देशों के राष्ट्रगान नहीं गाए जाएंगे।

भारत और श्रीलंका के बीच 6 सितंबर को कोलंबो के आर .प्रेमदासा स्टेडियम होने वाले एकमात्र टी20 मैच में राष्ट्रगान बजाया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बतादे कि भारतीय राष्ट्रगान और श्रीलंकाई राष्ट्रगान भारत के महान कवी रवींद्र नाथ टेगौर ने लिखा था। बाद में श्रीलंकाई राष्ट्रगान को श्रीलंका की स्थानीय भाषा में अनुवाद करके गया जाने लगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement