Friday, April 26, 2024
Advertisement

अंगूठे की सर्जरी के बाद रविंद्र जडेजा ने फैंस को दिया यह खास संदेश, शेयर की यह तस्वीर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला ड्रॉ रहा। इस मैच में जडेजा ने पहले गेंदबाजी करते हुए 18 ओवर में 62 रन खर्च कर कुल चार विकेट लिए।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 12, 2021 12:49 IST
India, Australia, Ravindra Jadeja, Australia vs India 2020-21, Cricket- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ RAVINDRA JADEJA Ravindra Jadeja

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले से बाहर हो गए हैं। जडेजा के बाएं हाथ का अगूंठा फ्रैक्चर हो गया है। जडेजा को सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद वह गेंदबाजी के लिए मैदान पर नहीं उतरे थे।

जडेजा ने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर शेयर की जिसमें उनके हाथ में प्लास्टर चढ़ा हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा, ''कुछ समय के लिए एक्शन से बाहर हो गया हूं लेकिन जल्द ही वापसी करुंगा। सर्जरी सफल रही।''

यह भी पढ़ेें- मार्नस लाबुशेन ने किया दावा, ब्रिसबेन टेस्ट में भारत को हराएगा ऑस्ट्रेलिया

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला ड्रॉ रहा। इस मैच में जडेजा ने पहले गेंदबाजी करते हुए 18 ओवर में 62 रन खर्च कर कुल चार विकेट लिए।

जडेजा की इस बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत ही भारतीय टीम ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 338 रनों के स्कोर पर रोकने में सफल रही।

यह भी पढ़ें- भारत की बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल पाई गईं कोरोना पॉजिटिव, थाइलैंड ओपन से वापस लिया अपना नाम

गेंदबाजी के बाद जडेजा बल्लेबाजी में शानदार दिखे। उन्होंने भारत के लिए पहली में 37 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन बनाए। उनकी इस पारी में पांच चौके भी शामिल थे।

हालांकि निचले क्रम के बल्लेबाज उनका अधिक साथ नहीं दे सके और वह नाबाद पवेलियन वापस लौटे लेकिन इस दौरान उन्हें चोट भी लग गई थी।

यह भी पढ़ें- स्टीव स्मिथ के बचाव में आए कप्तान टिम पेन कहा, 'नहीं मिटा रहे थे वह क्रिज पर गार्ड के निशान'

भारत ने अपनी पहली पारी में 244 रन बनाए थे। इस तरह वह मेजबान टीम से 94 रन पीछे रह गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 312 रनों पर घोषित की और भारत को मैच जीतने के लिए 407 रनों का लक्ष्य मिला।

भारत के लिए यह लक्ष्य हासिल करना मुश्किल था ऐसे में बल्लेबाजों ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते मुकाबले को ड्रॉ करा दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement