1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रहाणे होंगे पहले टेस्ट में कप्तान

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रहाणे होंगे पहले टेस्ट में कप्तान

बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। पहले टेस्ट में कोहली को आराम दिया गया है और उनकी जगह रहाणे को कप्तान बनाया गया है

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 12, 2021 12:41 IST
न्यूजीलैंड के खिलाफ...- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रहाणे होंगे पहले टेस्ट में कप्तान

बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। पहले टेस्ट में कोहली को आराम दिया गया है और उनकी जगह रहाणे को कप्तान बनाया गया है। विराट कोहली दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल होंगे और टीम का नेतृत्व करेंगे। पहले टेस्ट में पुजारा को उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई है।

रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर को दोनों टेस्ट के लिए आराम दिया गया है। वहीं, प्रसिद्ध कृष्णा, श्रेयस अय्यर और केएस भारत की नए चेहरों के रुप में टेस्ट टीम में एंट्री हुई है।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच  2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 नवंबर से कानपुर में होगा और इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में 3 दिसंबर से खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज 17 नवंबर से जयपुर से शुरू होगी। सीरीज का दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची और तीसरा मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम:अजिंक्य रहाणे (C), चेतेश्वर पुजारा (VC), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (Wk), केएस भरत (Wk), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा , उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

इससे पहले BCCI ने मंगलवार (9 नवंबर) को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की T20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया था। इस टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया था जबकि उपकप्तान की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी गई। विराट कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

 

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15