Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

Watch : यूएई रवाना होने से पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों ने इस तरह कराया कोविड-19 का टेस्ट

आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने अपने सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 का टेस्ट कराया जिसका वीडियों उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है।

Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: August 19, 2020 16:23 IST
Rajasthan Royals, IPL 2020, cricket, india, sports, Covid-19, covid-19 Test, Corona virus- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ RAJASTHANROYALS Rajasthan Royals

कोरोना वायरस महामारी के बीच क्रिकेट को पूरी तरह से बहाल किए जाने के प्रयासों में तेजी आ गई है। इस महामारी के दौरान सबसे पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज खेली गई। इसके बाद पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे पर गई और अब कैरेबियन प्रीमियर लीग की शुरुआत हो चुकी है। क्रिकेट को बहाल करने के इस क्रम में दुनिया की मशहूर टी-20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग भी सिंतबर महीने से यूएई में खेला जाएगा।

इसके लिए इस लीग से जुड़े सभी फ्रेंचाइजी जोर-शोर से अपनी तैयारियों में जुट गई है और जल्द ही वह यूएई के लिए रवाना हो जाएगी लेकिन उससे पहले सभी टीमों को भारत सरकार और आईसीसी के द्वारा कोविड-19 से संबंधित दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य किया गया है।

इस दिशा निर्देश के तहत सभी फ्रेंचाइजी यूएई रवाना होने से पहले अपने-अपने खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ की दो बार कोविड-19 का टेस्ट कराएगी। इस टेस्ट में दो बार निगेटिव पाए जाने वाले खिलाड़ी को ही यूएई जाने की अनुमति होगी।

इसी कड़ी में आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने अपने सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 का टेस्ट कराया जिसका वीडियों उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है।

इस वीडियो में टीम के खिलाड़ी बारी-बारी से अपना कोविड-19 का टेस्ट करा रहे हैं। इस दौरान खिलाड़ी इस टेस्ट प्रकिया के दौरान हुए अपने अनुभव को भी साझा कर रहे हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल का यह 13वां सीजन खेला जाएगा। इसकी शुरुआत सबसे पहले इस साल 29 मार्च से होनी थी लेकिन उसी समय विश्व भर में कोरोना महामारी ने अपनी दस्तक दे दी और धीरे-धीरे वह अपने चरम पर पहुंच गया जिसकी वजह से दुनिया का लगभग हर हिस्सा लॉकडाउन कर दिया गया।

इस गंभीर स्थिति को देखते हुए बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को अनिश्चित समय के लिए टाल दिया। काफी प्रयासों के बाद अब इस टूर्नामेंट का आयोजन 19 सिंतबर से यूएई में होने जा रहा है जो 10 नंवबर तक खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement