Saturday, May 18, 2024
Advertisement

वॉन की टीम इंडिया को सलाह, कहा- प्लेइंग इलेवन में अश्विन को मिलनी चाहिए जगह

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तीसरे टेस्ट मैच में अपनी टीम की पारी से जीत के बाद कहा कि टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में अश्विन को खिलाना चाहिए।

Reported by: Bhasha
Published on: August 29, 2021 16:09 IST
वॉन की टीम इंडिया को...- India TV Hindi
Image Source : GETTY वॉन की टीम इंडिया को सलाह, कहा- प्लेइंग इलेवन में अश्विन को मिलनी चाहिए जगह

लंदन। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तीसरे टेस्ट मैच में अपनी टीम की पारी से जीत के बाद कहा कि लॉर्ड्स में मोहम्मद शमी के नाबाद अर्धशतक ने भारतीय टीम के लिये ‘निचले क्रम की बल्लेबाजी के बारे में सुरक्षा की गलत भावना’ पैदा कर दी, लेकिन वे बल्लेबाजी क्रम में ‘आठवें से 11वें नंबर तक’ चार ऐसे खिलाड़ियों को नहीं रख सकते जो बल्लेबाजी तकनीक के मामले में काफी कमजोर हो।

भारतीय टीम लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट की दोनों पारियों में 78 और 278 रन पर आउट हो गयी, जिससे इंग्लैंड ने शनिवार को इसमें पारी और 76 रन से जीत दर्ज कर पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। वॉन का मानना ​​है कि अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में शामिल करने से समस्या का समाधान हो सकता है।

वॉन ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘‘ निश्चित तौर पर उन्हें अगले सप्ताह रवि अश्विन को चुनना चाहिए। आपके पास आठवें से 11वें स्थान तक चार बेहद कमजोर बल्लेबाज नहीं हो सकते। लॉर्ड्स में मोहम्मद शमी की शानदार पारी ने उनके लिए निचले क्रम की बल्लेबाजी में उम्मीद की गलत किरण जगायी। वास्तव में, मोहम्मद शमी आठवें क्रम पर बल्लेबाजी करने के लायक नहीं है।’’ शमी ने दूसरे टेस्ट में 70 गेंदों में नाबाद 56 रनों की अविश्वसनीय पारी खेली थी जिसके बाद भारत ने 8 विकेट पर 298 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड को 272 रनों का लक्ष्य मिला लेकिन टीम इसका पीछा करने में नाकाम रही।

वॉन ने ‘बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल पोडकास्ट’ में कहा, ‘‘ अश्विन को अंतिम एकादश में आना होगा। भारतीय टीम लॉर्ड्स में बच गयी लेकिन आपके पास आठवें, नौवें, 10वें और 11वें स्थान पर चार ऐसे खिलाड़ी नहीं हो सकते जो बल्लेबाजी में काफी कमजोर हो। अश्विन को खिलाना चाहिए, उन्होंने टेस्ट में पांच शतक लगाये हैं। उन्होंने 400 से अधिक टेस्ट विकेट लिये हैं। उसे इस टेस्ट टीम में शामिल होना चाहिए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ भारतीय ड्रेसिंग रूम में काफी अनुभव है। श्रृंखला के आखिरी दो मैच, दो बहुत अच्छे स्थल पर खेले जायेंगे जहां स्पिन ने ऐतिहासिक रूप से भूमिका निभाई है। अगर अश्विन गुरुवार की सुबह टीम शीट (अंतिम 11 खिलाड़ी) पर नहीं होते तो मेरे लिए यह चौंकाने वाला होगा।’’ श्रृंखला का चौथा टेस्ट गुरुवार से ‘द ओवल’ में खेला जायेगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement