Monday, April 29, 2024
Advertisement

'रहाणे की यह समस्या...,' भारतीय दिग्गज ने टीम इंडिया के उपकप्तान पर दिया बड़ा बयान

अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण के फाइनल में वापसी की थी। वेस्टइंडीज दौरे के लिए इसके बाद उन्हें उपकप्तान बनाया गया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 21, 2023 23:23 IST
Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : PTI अजिंक्य रहाणे

टीम इंडिया से करीब डेढ़ साल तक बाहर रहने के बाद हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अजिंक्य रहाणे की टीम इंडिया में वापसी हुई थी। आईपीएल 2023 में दमदार प्रदर्शन के बाद रहाणे ने ओवल में खेले गए इस खिताबी फाइनल में भी टीम इंडिया के लिए अच्छी बल्लेबाजी की थी। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे एकमात्र टिके रहने वाले वही भारतीय बल्लेबाज थे। इसके बाद उनको इस प्रदर्शन के परिणामस्वरूप वेस्टइंडीज दौरे के लिए उपकप्तान बना दिया गया। यहां उनका एक बार फिर से फ्लॉप शो शुरू हुआ और उनके पूरे करियर में सबसे बड़ा सवाल रही उनकी निरंतरता

अजिंक्य रहाणे को लेकर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का मानना है कि मौजूदा उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम में बने रहने के लिए लगातार रन बनाने होंगे। 35 वर्षीय रहाणे वेस्टइंडीज दौरे पर अपनी दोनों पारियों में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे, जिससे एक बार फिर उनकी निरंतरता पर सवाल खड़े हो गए हैं। इसको लेकर वसीम जाफर ने साफतौर पर कहा है कि, अब रहाणे को अपने खेल में निरंतरता दिखानी होगी। इतना ही नहीं उन्होंने रोहित के बाद रहाणे को टेस्ट में कप्तानी का विकल्प भी बताया।

क्या बोले वसीम जाफर?

वसीम जाफर बोले कि अजिंक्य रहाणे को अब अपने खेल में निरंतरता लानी होगी जो पिछले कई सालों में उनकी समस्या रही है। उन्होंने भले ही 80-90 टेस्ट खेले हों लेकिन उनके साथ निरंतरता एक मुद्दा रही है। उसे इससे उबरना होगा क्योंकि रोहित शर्मा के जाने के बाद भारत के लिए वह कप्तानी का अच्छा विकल्प हैं। ऑस्ट्रेलिया में 36 रन पर ऑल आउट होने के बाद भारतीय टीम ने उसके नेतृत्व में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने मेलबर्न में शतक बनाया और अगर उनका फॉर्म वैसा ही रहता तो वह अगले टेस्ट कप्तान भी होते। 

पुजारी की वापसी अब मुश्किल!

जाफर ने आगे चेतेश्वर पुजारा को लेकर कहा कि पुजारा के लिए टेस्ट टीम में वापसी करना अब मुश्किल होगा, क्योंकि 2023-25 के विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र में युवा खिलाड़ियों पर नजर रहेगी। मुझे लगता है कि अब उनका आगे बढ़ना थोड़ा मुश्किल होगा। आपको अगले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र के लिए नए खिलाड़ियों लड़कों को भी देखना शुरू करना होगा। श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत वापस आएंगे। यशस्वी जयसवाल सफल रहे हैं। शुभमन गिल तीनों फॉर्मेट में खेलेंगे। मुझे लगता है कि पुजारा के लिए वापसी करना अब मुश्किल होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement