Monday, May 20, 2024
Advertisement

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी रडार पर, अगली सीरीज में हो सकती है छुट्टी

IND vs WI : भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेली जा रही सीरीज में जो खिलाड़ी अच्‍छा खेल नहीं दिखा पाएंगे, वे टीम से बाहर किए जा सकते हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 21, 2023 16:34 IST
Ajinkya Rahane Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : GETTY अजिंक्‍य रहाणे चेतेश्‍वर पुजारा

IND vs WI : टीम इंडिया अभी वेस्‍टइंडीज के साथ सीरीज खेल रही है। ये लंबा दौरा है और दो टेस्‍ट के बाद तीन वनडे मुकाबले और इसके बाद पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। एक टेस्‍ट मैच हो चुका है और दूसरा मैच जारी है। इस बीच प्‍लेयर्स के प्रदर्शन पर बारीक नजर रखी जा रही है। जो खिलाड़ी अच्‍छा करेंगे, वो तो टीम इंडिया में भारतीय खिलाड़ी अच्‍छे खेल का प्रदर्शन करेंगे, वो तो आगे की सीरीज में जगह बना पाएंगे, लेकिन जो खराब खेल दिखाएंगे, उनको टीम से बाहर का रास्‍ता दिखाया जा सकता है। इस बीच टीम इंडिया का एक खिलाड़ी रडार पर है और अगर वो फेल हुआ तो खेल खत्‍म समझिए। 

अजिंक्‍य रहाणे के लिए फिर से शुरू हो सकता है खराब दौर 

अजिंक्‍य रहाणे भारतीय टेस्‍ट टीम से बाहर होने का दंश झेल चुके हैं। आईपीएल से पहले वे करीब साल भर तक भारतीय टीम से बाहर रहे और माना जा रहा था कि अजिंक्‍य रहाणे अब टीम इंडिया के लिए वापसी शायद न कर पाएं। इस बीच वे आईपीएल में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके के साथ जुड़ते हैं और टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट अचानक से टी20 का विस्‍फोटक बल्‍लेबाज बन जाता है। आईपीएल में तो कहना होगा कि उन्‍होंने कुछ गजब की पारियां खेली। अभी आईपीएल के कुछ ही मुकाबले हुए थे कि इसी बीच बीसीसीआई की ओर से विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। टीम देखकर हैरानी इस बात की हुई कि अजिंक्‍य रहाणे को टीम में शामिल कर लिया गया है। वो भी आईपीएल के शुरुआती कुछ मैचों के प्रदर्शन को देखकर। इसके बाद लगा कि अब अजिंक्‍य रहाणे का बल्‍ला खूब चलेगा और वे डब्‍ल्‍यूटीसी के फाइनल में बेहतरीन खेल दिखाएंगे। लेकिन ऐसा हो न सका। बाकी बल्‍लेबाजों की तरह वे भी फ्लॉप रहे। लेकिन कमाल तो तब हो गया, जब वेस्‍टइंडीज टूर के लिए न केवल उन्‍हें वापस टीम में जगह मिली, बल्कि वे उपकप्‍तान भी बना दिए गए। 

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पूरी सीरीज में नहीं चले रहाणे 
वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वे अब तक दो पारियां खेल चुके हैं, लेकिन एक भी बार वे बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाए। पहले मैच की पहली पारी में उनके बल्‍ले से तीन रन आए और दूसरी पारी में उनकी बल्‍लेबाजी ही नहीं आई। इसके बाद जब दूसरा मैच शुरू हुआ तो वहां भी पहली पारी में वे केवल आठ रन बनाकर आउट हो गए। जबकि सभी जानते हैं कि पोर्ट ऑफ स्‍पेन की पिच फ्लैट है और अगर बल्‍लेबाज चाहे तो बड़ी पारी खेल सकता है। इस बीच अब एक और पारी उनके पास बची है, बाकी वे वनडे और टी20 स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा नहीं है। ऐसे में देखना ये होगा कि अगली पारी में वे कैसा प्रदर्शन करते हैं और क्‍या जब भारतीय टीम दिसंबर में साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी, तो वे उस टीम का हिस्‍सा होंगे कि नहीं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement