Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टी20 लीग छोड़ वेस्टइंडीज की टीम में लौटेगा यह खतरनाक खिलाड़ी! वर्ल्ड कप खेलने की भी जताई इच्छा

वेस्टइंडीज के इस स्टार खिलाड़ी ने आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2021 टी20 वर्ल्ड कप में खेला था। अब एक बार फिर से इस खिलाड़ी ने नेशनल टीम में वापसी की इच्छा जताई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: July 19, 2023 6:15 IST
Andre Russell- India TV Hindi
Image Source : GETTY आंद्रे रसेल ने आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2021 में खेला था

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इन दिनों सही हालातों से नहीं गुजर रही है। पहले ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मेन राउंड में टीम क्वालीफाई करने में नाकामयाब रही थी। उसके बाद अब वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार दो बार की विश्व विजेता टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई। इसके मद्देनजर अगले साल उसकी खुद की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक खतरनाक खिलाड़ी ने वापसी की इच्छा जता दी है। वेस्टइंडीज की टीम इन दिनों भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज खेल रही है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद तीन वनडे और फिर पांच मैचों की टी20 सीरीज होगी। इसके लिए एक खतरनाक कैरेबियाई खिलाड़ी ने टीम में वापसी करने की इच्छा जताई है।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के 35 वर्षीय खतरनाक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने अपने देश की टीम के लिए वापसी करने की इच्छा जताई है। इतना ही नहीं उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ टी20 सीरीज से वापसी करने और अगले साल टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए अपना पक्ष रखा है। इसके लिए रसेल ने टी20 लीग की कुर्बानी देने की बात भी स्वीकारी है। मौजूदा समय में केकेआर का यह स्टार ऑलराउंडर दुनियाभर की टी20 लीग में खेलता है। वर्तमान में वह यूएसए की मेजर क्रिकेट लीग में खेल रहे हैं। वह आखिरी बार 2021 टी20 वर्ल्ड कप में इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते नजर आए थे।

Andre Russell

Image Source : GETTY
Andre Russell

आंद्रे रसेल वापसी के लिए तैयार!

आंद्रे रसेल ने जमैका ऑब्जर्वर से बात करते हुए आगामी टी20 सीरीज में भारत के खिलाफ खेलने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि मैं उपस्थित हूं। मैं अगला टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहता हूं। अगर मुझे स्क्वॉड में शामिल किया गया तो यह मेरे लिए स्पेशल होगा। मैं जानता हूं कि सीधे वर्ल्ड कप के लिए आकर खेलना उचित नहीं होगा। इसलिए मैं आगामी एक-दो सीरीज में खुद को साबित करना चाहता हूं। मैं वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए अपनी जिम्मेदारी निभाना चाहता हूं। मैं टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज में खेलना चाहता हूं लेकिन किसी ने भी मुझसे ना कोई बात की और ना कुछ कहा। इसलिए मैं अपने प्रोफेशनल करियर पर ध्यान दे रहा। मैं अपनी कड़ी ट्रेनिंग और मेहनत को जारी रखूंगा।

रसेल ने कोच सैमी से की बातचीत

जब से वेस्टइंडीज को दो बार टी20 चैंपियन बनाने वाले डैरेन सैमी ने व्हाइट बॉल कोच की जिम्मेदारी संभाली है, उन्होंने कई बार वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर्स से नेशनल टीम पर ध्यान देने की मांग की है। रसेल ने बताया कि उनकी सैमी से बात हुई थी। वह बोले कि, मैं लगातार मैनेजमेंट को बता रहा हूं कि मेरी इच्छा है कि मैं वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए कुछ अच्छा करूं। लेकिन कोई भी आगे बढ़कर नहीं आ रहा और ना मुझसे किसी ने बात की। मेरी और सैमी की बात हुई थी पहले जब उन्होंने जिम्मेदारी संभाली थी। वह मेरी उपलब्धता के बारे में पूछ रहे थे, पर उसके बाद सब वहीं रुक गया। उसके बाद किसी ने मुझसे कोई बातचीत नहीं की। 

Andre Russell

Image Source : GETTY
Andre Russell 2021 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान

टी20 लीग छोड़ने को तैयार रसेल

आंद्रे रसेल ने टी20 लीग को लेकर कहा कि, जो भी फ्रेंचाइजी मुझे अपने साथ लेना चाहती है मैं उपलब्ध रहता हैं। अगर आप वेस्टइंडीज के लिए नहीं खेल रहे हो और आपको नहीं सेलेक्ट किया जा रहा है तो आप खाली घर पर नहीं बैठ सकते। अगर आप उस स्थिति में फ्रेंचाइजी क्रिकेट नहीं खेलोगे तो आपके लिए मानसिकता बन जाएगी कि किसी तरह का क्रिकेट नहीं खेल रहे। इसलिए हमें खुद को इन लीग में व्यस्त रखना पड़ता है। यह हमारे लिए आसान नहीं हैं। यहां समझ नहीं आता है कि क्या करें और क्या ना करें। हालांकि, अब स्टार ऑलराउंडर ने विंडीज के लिए खेलने के लिए इन लीग को कुर्बान करने की बात भी कह दी है।

आंद्रे रसेल ने 2010 में वेस्टइंडीज के लिए डेब्यू किया था। साल 2010 से 2023 तक उन्होंने सिर्फ 1 टेस्ट, 56 वनडे और 67 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। आखिरी बार वह 2021 में नेशनल टीम के लिए खेले थे। उनके इस इंटरव्यू से तो स्पष्ट हो गया है कि वह टीम के लिए खेलने को तैयार हैं लेकिन क्रिकेट वेस्टइंडीज के अंदर शायद सबकुछ ठीक नहीं है। अब देखना होगा कि 3 अगस्त से 13 अगस्त तक भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज में कैरेबियाई टीम किस दल के साथ उतरेगी। रसेल ने तो इच्छा जताई है खेलने की लेकिन विंडीज क्रिकेट उनकी इस इच्छा को पूरा कर पाता है या नहीं, यह देखना दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया के लिए एक और टेंशन, जसप्रीत बुमराह की वापसी पर अभी भी सस्पेंस!

वर्ल्ड कप मैचों के टिकट प्राइज पर विवाद! BCCI और CAB आमने-सामने, सौरव गांगुली ने किया हस्तक्षेप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement