Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट टीम का हुआ ऐलान, 7 अनजान खिलाड़ियों को मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले साल की शुरुआत में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है। जहां 15 खिलाड़ियों में से सात खिलाड़ी ऐसे हैं जो अनकैप्ड हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 21, 2023 7:29 IST
West Indies Cricket- India TV Hindi
Image Source : PTI वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज की टीम अगले साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। जहां दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज की शुरुआत 17 जनवरी से होगी। इसी सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम ने अपने 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अगले आगामी दौरे के लिए एक चौकाने वाले स्क्वाड का ऐलान किया जहां लगभग आधे खिलाड़ी अनकैप्ड हैं। उन्हें पहली बार डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

पूर्व कप्तान टीम से बाहर

कंगारू टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने अपने स्क्वाड में कई बदलाव और भी किए हैं। जिसके तहत उनके लिए मामले को और भी बदतर हो सकते हैं। उनके पूर्व कप्तान जेसन होल्डर को टीम से बाहर कर दिया गया है, क्योंकि वह टी20 विश्व कप 2024 से पहले टी20 पर ध्यान केंद्रित करना चाहते थे। टीम में अनुभव की कमी साफ नजर आ रही है।

टीम में है अनुभव की कमी

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, 17 जनवरी से एडिलेड में शुरू होने वाले पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की प्लेइंग 11 में कम से कम चार डेब्यू होंगे। इससे भी अधिक चौंकाने वाली बात यह है कि पूरी वेस्टइंडीज टीम के पास टेस्ट का अनुभव सिर्फ 235 मैचों का ही है। उनमें से केवल चार ने आठ से अधिक मैच खेले हैं। अब इसकी तुलना ऑस्ट्रेलियाई टीम से करें तो अकेले नाथन लियोन (123) और डेविड वार्नर (110) के पास 233 टेस्ट का अनुभव है। ऑस्ट्रेलिया दौरे से हटने पर होल्डर ने ईएसपीएन से कहा कि वह पहली बार इस तरह से कुछ कर रहा हैं और मुझे लगा कि सीडब्ल्यूआई के साथ जितना संभव हो सके उतना ईमानदार और खुला रहना जरूरी है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम: 

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), अल्जारी जोसेफ (उप-कप्तान), टेगेनरीन चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाजे, केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, जोशुआ डासिल्वा, अकीम जॉर्डन, गुडाकेश मोटी, केमार रोच, केविन सिंक्लेयर, टेविन इमलाच, शमर जोसेफ, जाचरी मैक्कास्की

यह भी पढ़ें

IND vs SA: आज कितने बचे शुरू होगा टीम इंडिया का मैच, 1:30 या 4:30; जान लें मैच का सही समय

IND vs SA: सीरीज के आखिरी वनडे पर मंडरा रहा बारिश का खतरा? पार्ल में खेला जाना है ये मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement