Monday, April 29, 2024
Advertisement

वीवीएस लक्ष्मण नहीं, इस दिग्गज को BCCI ने दिया कोच पद का ऑफर; मिला ये जवाब

राहुल द्रविड़ का वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद कोच के तौर पर कार्यकाल खत्म हो चुका है। भारतीय टीम 10 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी। इससे पहले ही नए कोच का ऐलान हो सकता है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 29, 2023 11:40 IST
VVS Laxman And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY VVS Laxman And Rohit Sharma

Indian Team Coach: भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वर्ल्ड कप खत्म होने के साथ ही राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी खत्म हो गया है। अभी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। इसमें वीवीएस लक्ष्मण कोच की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ भी हैं और कोच बनने की रेस में सबसे आगे हैं। वहीं अब बीसीसीआई ने एक पूर्व भारतीय खिलाड़ी को T20 टीम का कोच बनने का ऑफर दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस दिग्गज को दिया ऑफर 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक BCCI ने भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का कोच बनने का प्रस्ताव दिया था, जिसे नेहरा ने ठुकरा दिया। नेहरा आईपीएल में गुजरात टाइटंस के कोच हैं। उनकी कोचिंग में गुजरात की टीम ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता था और आईपीएल 2023 के फाइनल में जगह बनाई थी। जहां फाइनल में गुजरात को सीएसके से हार का सामना करना पड़ा। 

अगले साल होगा टी20 वर्ल्ड कप 

आशीष नेहरा के मना करने के बाद बीसीसीआई चाहता है कि राहुल द्रविड़ अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया के कोच बने रहें और BCCI उन्हें नया अनुबंध देने के लिए तैयार है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाना है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर का भी मानना है कि द्रविड़ को अगले टी20 वर्ल्ड कप तक कोच बने रहना चाहिए। लेकिन द्रविड़ ने अभी तक इस पर कोई जवाब नहीं दिया है। अगर द्रविड़ कोच बनना स्वीकार करते हैं तो संभावना है कि गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ जैसे प्रमुख सहयोगी स्टाफ को भी नए अनुबंध दिए जाएंगे।

भारत को करना है साउथ अफ्रीका का टूर 

राहुल द्रविड़ से मुख्य कोच के रूप में भारतीय टीम में उनके भविष्य के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि मैंने इसके बारे में नहीं सोचा है। मेरे पास इस बारे में सोचने का समय नहीं है और इस पर विचार करने का भी समय नहीं है। जब मुझे ऐसा करने का समय मिलेगा तो मैं ऐसा करूंगा। द्रविड़ की कोचिंग में भारत ने टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल, वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल खेला था। इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया फाइनल में भी पहुंची थी। भारतीय टीम को 10 दिसंबर से साउथ अफ्रीका का दौरा करना है। इसी वजह से बीसीसीआई इस पर फैसला ले सकता है। 

यह भी पढ़ें: 

इस भारतीय बॉलर के नाम हुआ T20 का सबसे खराब रिकॉर्ड, करियर पर लग गया दाग

ईशान किशन की ये 2 गलतियां टीम इंडिया के ऊपर पड़ गईं भारी, हार में बन गए बड़े विलेन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement