Thursday, May 09, 2024
Advertisement

एशिया कप में साई सुदर्शन का धमाका, टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान ने टेके घुटने

एशिया कप के हाईवोल्टेज मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराकर अपनी तीसरी जीत दर्ज की।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: July 19, 2023 21:16 IST
Emerging Asia Cup- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Emerging Asia Cup

Emerging Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ने इमर्जिंग एशिया कप 2023 के अपने तीसरे मैच में पाकिस्तान की टीम को 8 विकेट से करारी मात दी है। इसी के साथ टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम मात्र 205 रनों पर ढेर हो गई। जवाब में टीम इंडिया ने इस टारगेट को सिर्फ 2 विकेट खोकर 36.4 ओवर्स में ही चेज कर लिया।

सुदर्शन के शतक से टीम इंडिया की जीत

सिर्फ 206 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को ओपनर साई सुदर्शन और अभिषेक शर्मा ने कमाल की शुरुआत दी। अभिषेक हालांकि 20 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद सुदर्शन के साथ मिलकर निकिन जोश (53) ने 98 रनों की शानदार पार्टनरशिप बनाई। यहां से टीम इंडिया की जीत लगभग तय हो गई। अंत में सुदर्शन ने दो छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने इस मैच में नाबाद 102 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। इस पारी में 10 चौके और 2 छक्के आए। वहीं टीम के कप्तान यश धुल 21 रन बनाकर नाबाद रहे। 

पाकिस्तान के बल्लेबाज रहे फेल

इससे पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज राजवर्धन हैंगरगेकर के आगे ज्यादा टिक नहीं पाए। हैंगरगेकर ने इस मैच में आठ ओवर में 42 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। ये राजवर्धन हंगरगेकर का ही जलवा था कि पाकिस्‍तानी टीम अपने कोटे के पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 48 ओवर में 205 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान की ओर से 48 रनों की सबसे बड़ी पारी कासिम अकरम ने खेली। इसके अलावा साहिबजादा फरहान ने 35 रन बनाए। भारत की ओर से मानव सुथार ने भी 3 विकेट लिए।

 

दर्ज की लगातार तीसरी जीत

बता दें कि इस टूर्नामेंट में ये टीम इंडिया की लगातार तीसरी जीत है। सबसे पहले भारतीय टीम ने यूएई को 8 विकेट से मात दी थी। इसके बाद टीम इंडिया के सामने नेपाल की टीम आई। नेपाल की टीम को भी भारत ने 9 विकेट से करारी मात दी। अब पाकिस्तान को हराने के बाद लगातार तीन जीतों के बाद भारतीय टीम ग्रुप बी में टॉप पर पहुंच गई है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement