Friday, April 26, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या का बड़ा खुलासा, कोई नहीं जानता छह महीने क्या कर रहा था

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज के पहले मैच में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने लंबे अंतराल के बाद टी20 टीम में वापसी की है।

Pankaj Mishra Edited by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 11, 2022 17:46 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : PTI Hardik Pandya

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2021 के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं हार्दिक पांड्या
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले पहले मैच में बनाए 12 गेंदों में नाबाद 31 रन
  • बीसीसीआई ने जारी किया हार्दिक पांड्या का पूरा इंटरव्यू, बताया अपना रूटीन

टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या की एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी हुई है। हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए आखिरी बार टी20 विश्व कप 2021 में खेला 

था, इसके बाद उनकी चोट की समस्या गंभीर हुई और वे टीम से बाहर कर दिए गए। आईपीएल में उनकी टीम मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिलीज कर दिया। लेकिन गुजरात टाइटंस ने न केवल​ हार्दिक पांड्या को अपने साथ जोड़ा बल्कि उन्हें कप्तान भी बना दिया। हार्दिक पांड्या ने भी निराश नहीं किया। बल्लेबाजी और गेंदबाजी में तो अपने जौहर दिखाए ही, साथ ही ये भी साबित किया वे बेहतरीन कप्तान भी हैं। जब हार्दिक पांड्या टीम से बाहर चल रहे थे, तब क्या कर रहे थे, इसके बारे में किसी को नहीं पता। अब उन्होंने खुलकर पूरी बात बताई है। 

भारत दक्षिण अफ्रीका सीरीज में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक की वापसी
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज के पहले मैच में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने लंबे अंतराल के बाद टी20 टीम में वापसी की है। जहां दिनेश कार्तिक ने सिर्फ दो गेंदें खेलीं, वहीं हार्दिक पांड्या ने स्ट्रोक-प्ले के साथ 12 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाए। 258.33 की स्ट्राइक रेट से दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से टीम को फिनिशिंग टच दिया। बीसीसीआई की ओर से पोस्ट किए गए एक वीडियो में हार्दिक पांड्या ने 2021 टी20 विश्व कप के दौरान राष्ट्रीय टीम में आखिरी बार देखे जाने के बाद भारत टी20 टीम में वापस आने के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है।

लंबे ब्रेक के दौरान ऐसा था हार्दिक पांड्या का रूटीन
हार्दिक पांड्या ने कहा है कि लंबे ब्रेक के बाद देश के लिए खेलना हमेशा विशेष रहा है। मैं नए सिरे से वापसी कर रहा हूं और वापस आने के लिए बहुत उत्साहित हूं। हार्दिक पांड्या ने अहमदाबाद में अपने घरेलू मैदान पर गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाने के बाद भारतीय टीम में वापसी की है। उन्होंने अंतिम मैच में गेंद से चार ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट झटके थे और बल्ले से 34 रन के साथ टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने भारतीय टीम से छुट्टी के दौरान अपनी दिनचर्या के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि मैंने जिस प्रक्रिया का पालन किया उस पर मुझे गर्व है। कोई नहीं जानता कि छह महीने के दौरान मैं क्या कर रहा था। कोई नहीं जानता कि छह महीने में मैंने क्या किया। उन्होंने आगे बताया कि मैं सुबह 5 बजे उठता था और मैच का अभ्यास करता था। फिर शाम 4 बजे मैं अभ्यास करता था। इसलिए, अपने आप को पर्याप्त आराम देने के लिए, मैं रात में 9:30 बजे तक सो जाता था। मैंने उस दौरान बहुत सारे बलिदान दिए थे। मैंने इस दौरान बहुत सारी मेहनत की, जिसका परिणाम मुझे आईपीएल में देखने को मिला।

(input ians)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement