Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

आयरलैंड सीरीज के लिए जल्द हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, टीम में वापसी करेगा ये खिलाड़ी!

टीम इंडिया अगस्त के महीने में आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए जल्द टीम इंडिया का ऐलान किया जा सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 27, 2023 21:01 IST
Jaspreet Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY जसप्रीत बुमराह

IND vs IRE: टीम इंडिया को अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। तीन टी20 मैच 18, 20 और 23 अगस्त को खेले जाने हैं और भारतीय टीम हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों को आराम दे सकती है। यह देखना बाकी है कि दौरे पर भारत की कप्तानी कौन करेगा, हालांकि लंबी चोट के बाद टॉप तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी की संभावना है। हालांकि इस बात को लेकर अभी तक बीसीसीआई की तरफ से कोई अपडेट सामने नहीं आया है।

टीम इंडिया का होगा ऐलान

इसके अलावा, ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति इस सप्ताह आयरलैंड दौरे के लिए टीम की घोषणा कर सकती है। अगरकर इस समय वेस्टइंडीज में हैं और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कैरेबियाई दौरे पर गए थे, जिसे भारत ने 1-0 से जीता था। इस बीच, यह भी खबर आई है कि बुमराह को आयरलैंड सीरीज के लिए चुना जाना तय है। यदि चुना जाता है, तो वह पिछले साल सितंबर के बाद अपना पहला मैच खेलेंगे। 

BCCI ने दिया अपडेट

बीसीसीआई ने इस सप्ताह की शुरुआत में उनकी रिकवरी पर एक बड़ा अपडेट दिया था जिसमें कहा गया था कि बुमराह ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पूरी तीव्रता से गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है। वह एनसीए में पूरी क्षमता से गेंदबाजी कर रहे हैं और उनके एक अन्य तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के साथ अभ्यास खेलों में भाग लेने की उम्मीद है। दोनों तेज गेंदबाजों के भारत में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से पहले मैच फिटनेस हासिल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी करने की संभावना है। आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों के बाद, भारत वनडे एशिया कप 2023 में भाग लेगा। भारत का अगला काम घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी और टीम मैनेजमेंट को पूरी ताकत वाली टीम उपलब्ध होने की उम्मीद है।

बुमराह के अलावा, भारतीय टीम मैनेजमेंट श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की रिकवरी स्थिति पर भी कड़ी नजर रखे हुए है। दोनों बल्लेबाज घरेलू वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम में शामिल होने के प्रबल दावेदार हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से उन्हें फिटनेस हासिल करने की जरूरत है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement