Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs WI : तीसरे टी20 से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्‍ता, हार्दिक पांड्या करेंगे बड़ा फैसला!

IND vs WI : भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मैच मंगलवार को खेला जाएगा। इसके लिए टीम इंडिया में बदलाव किए जा सकते है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 07, 2023 15:35 IST
Hardik Pandya - India TV Hindi
Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या

IND vs WI : भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 मैचों की सीरीज इस वक्‍त उस मुकाम पर आकर खड़ी हो गई है कि टीम इंडिया पर सीरीज हार का खतरा मंडराने लगा है। सीरीज के पहले दो मैच जीतकर वेस्‍टइंडीज ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है और एक मैच जीतते ही वेस्‍टइंडीज की टीम सीरीज पर कब्‍जा कर लेगी। इस तरह से देखें तो अब सीरीज का हर मुकाबला भारतीय टीम के लिए नॉकआउट बन गया है। अगर पहले दो मैचों को देखें तो पता चलता है कि कहीं न कहीं दोनों में कप्‍तान हार्दिक पांड्या से गलती हुई है और जीते हुए मैच गवां दिए गए। इस बीच अब संभावना जताई जा रही है कि सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में कुछ न कुछ बड़े बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। 

कप्‍तान हार्दिक पांड्या ने दूसरे मैच में अक्षर पटेल से नहीं कराया एक भी ओवर 

कप्‍तान हार्दिक पांड्या ने सीरीज के पहले और दूसरे मैच में केवल एक ही बदलाव किया। पहले मुकाबले में कुलदीप यादव खेले थे, लेकिन दूसरे मैच में वे पूरी तरह से फिट नहीं थे, इसलिए उनकी जगह रवि बिश्‍नोई को मौका दिया गया। बाकी पूरी टीम वही खेली। लेकिन मजे की बात ये रही कि दूसरे मैच में बतौर ऑलराउंडर खेल रहे अक्षर पटेल को एक भी गेंद नहीं डलवाई गई। जबकि सभी जानते हैं कि अक्षर पटेल पहले गेंदबाज हैं और उसके बाद बल्‍लेबाज। जब युजवेंद्र चहल और रवि बिश्‍नोई अच्‍छी गेंदबाजी कर रहे थे, उसी वक्‍त अक्षर पटेल से भी एक दो ओवर डलवा देने चाहिए थे। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इस बीच अब सवाल ये है कि अगर अक्षर पटेल से केवल बल्‍लेबाजी ही करानी है तो स्‍क्‍वाड में उनसे भी अच्‍छे अच्‍छे बल्‍लेबाज हैं, तो फिर अक्षर पटेल ही क्‍यों। वैसे भी यशस्‍वी जायसवाल टी20 स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा हैं और टेस्‍ट के बाद अपने टी20 डेब्‍यू का भी इंतजार कर रहे हैं, ऐसे में क्‍यों न उन्‍हें ही मौका दे दिया जाए। 

सीरीज के तीसरे मैच में मिल सकता है यशस्‍वी जायसवाल को मौका 
यशस्‍वी जायसवाल को टीम में लेने से भारतीय टीम की बल्‍लेबाजी और मजबूत होती, क्‍योंकि पहले दो मैचों में देखने के लिए मिला है कि भारतीय बल्‍लेबाजी में ठीक रन नहीं बना पा रही है। अभी तक केवल एक ही अर्धशतक है, जो तिलक वर्मा के बल्‍ले से आया है। बाकी कोई भी बल्‍लेबाज नहीं चल रहा है, ऐसे में एक अतिरिक्‍त प्रॉपर बल्‍लेबाज को रखने से काफी हद तक समस्‍या का समाधान हो सकता है। वहीं करने के लिए किया ये भी जा सकता है कि पहले दो मैच खेल चुके और तीन वनडे मुकाबलों में भी खेल चुके शुभमन गिल और ईशान किशन में से किसी एक को रेस्‍ट दिया जाए और उनकी जगह यशस्‍वी जायसवाल को प्‍लेइंग इलेवन में एंट्री दी जाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement