Monday, May 06, 2024
Advertisement

T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका की वर्ल्ड कप टीम में हुआ बदलाव, एक टी20I मैच खेलने वाले ऑलराउंडर को मिली जगह

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल हुए ऑलराउंडर मार्को यानसेन।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: October 12, 2022 13:34 IST
Marco Jansen, T20 World Cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY Marco Jansen

Highlights

  • ड्वेन प्रेटोरियस भारत दौरे पर हुए चोटिल
  • टी20 वर्ल्ड कप से होना पड़ा बाहर
  • मार्को यानसेन को रिजर्व से हटाकर मुख्य स्क्वॉड में किया गया शामिल

T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए बड़ा बदलाव किया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने जा रहे वर्ल्ड कप के लिए अपने युवा ऑलराउंडर मार्को यानसेन को मुख्य स्क्वॉड में शामिल किया है।

यानसेन को चोटिल ड्वेन प्रेटोरियस की जगह पर बतौर रिप्लेसमेंट शामिल किया गया है। वहीं लिजाड विलियम्स को रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल जगह मिली है। इससे पहले यानसेन रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे, लेकिन भारत दौरे पर आए प्रेटोरियस टी20 सीरीज के दौरान अपना अंगूठा फ्रैक्चर कर बैठे। इसके बाद सीएसए ने उन्हें वर्ल्ड कप स्क्वॉड के बाहर करने का फैसला किया।

दक्षिण अफ्रीका ने यानसेन को टीम में शामिल करने का फैसला भारत के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज के बाद लिया। प्रेटोरियस की तुलना में यानसेन को टी20 अंतरराष्ट्रीय का बेहद कम अनुभव है। प्रेटोरियस ने 30 टी20 मैचों में बल्ले से 261 रन बनाने के साथ-साथ 35 विकेट भी झटके हैं। वह पिछले कुछ समय से लगातार टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे थे। ऐसे में यानसेन उनकी कमी को कितना पूरा कर पाएंगे, यह देखने वाली बात होगी।

यानसेन के टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने सिर्फ एक मैच ही खेला जो इसी साल भारत के खिलाफ राजकोट में था। इसमें वह सिर्फ एक ही विकेट ले पाए थे। यानसेन को हालांकि टी20 मैचों का अच्छा अनुभव है, वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी खेल चुके हैं। इसके अलावा कई अलग-अलग लीग का भी हिस्सा रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका:

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, हेनरिक क्लासेन, रीज़ा हेंड्रिक्स, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, कैगिसो रबाडा, रिले रोसौव, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जानसेन

स्टैंडबाय खिलाड़ी: ब्योर्न फोर्टुइन, लिजाद विलियम्स, एंडिले फेहलुकवेओ।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement