Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: पाकिस्तान को हांगकांग पर मिली रिकॉर्ड जीत, सुपर 4 में भारत के सामने बाबर की नाकामी पड़ सकती है भारी

Asia Cup 2022 PAK vs HKG: भारत के खिलाफ पहले मैच को गंवाने के बाद करो या मरो के इस एकतरफा मुकाबले में जीत दर्ज कर पाकिस्तान एशिया कप के सुपर 4 में पहुंचने वाली टूर्नामेंट की चौथी टीम बनी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 02, 2022 23:01 IST
Pakistan vs Hong Kong- India TV Hindi
Image Source : PTI Pakistan vs Hong Kong

Highlights

  • पाकिस्तान ने हांगकांग को 155 रन से हराया
  • पाकिस्तान ने एशिया कप के सुपर 4 में बनाई जगह
  • पाकिस्तान को रनों के हिसाब से T20I में मिली दूसरी सबसे बड़ी जीत

Asia Cup 2022 PAK vs HKG: पाकिस्तान ने एशिया कप के ग्रुप ए के आखिरी मुकाबले में हांगकांग को 155 रनों से करारी शिकस्त दे दी। यह जीत पाकिस्तान को टीर्नामेंट के सुपर 4 में जगह दिलाने के अलावा कई अन्य मामलों में भी खास है। भारत के खिलाफ पहले मैच को गंवाने के बाद करो या मरो के इस एकतरफा मुकाबले में जीत दर्ज कर पाकिस्तान सुपर 4 में पहुंचने वाली टूर्नामेंट की चौथी टीम बनी।

पाकिस्तान ने दर्ज की टी20 इंटरनेशनल में दूसरी सबसे बड़ी जीत

शारजाह के मैदान पर हुए इस मुकाबले में बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। रनों के हिसाब से इससे बड़ी जीत श्रीलंका ने दर्ज की थी, जब उसने केन्या को 172 रनों से हराया था।

पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी विरोधी टीम का सबसे छोटा टोटल

हांगकांग की टीम इस मुकाबले में सिर्फ 38 रन पर ऑलआउट हो गई। ये पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी टीम का टी20 इंटरनेशनल में बनाया सबसे छोटा टोटल है। ये टी20 इंटरनेशनल में हांगकांग का भी लोएस्ट टोटल है।

पाकिस्तान के 193 रन के जवाब में हांगकांग को शुरूआत से ही झटके पर झटले लगने शुरू हो गए। उसे तीसरे ओवर में कप्तान नजाकत खान के रूप में पहला झटका लगा। भारत के खिलाफ पिछले मैच में 41 रन बनाने वाले बाबर हयात से उम्मीदें तो बहुत थी पर वे भी उसी ओवर में खाता खोले बगैर पवेलियव लौट गए। विकेटों के गिरने का ये सिलसिला 11वें ओवर में आखिरी बल्लेबाज के आउट होने के साथ रुका।

हांगकांग की ओर से सबसे ज्यादा 10 रन ‘एक्स्ट्रा’ कोटे का रहा। यानी उसका कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सका। हांगकांग की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज कप्तान निजाकत खान रहे जिन्होंने आठ रन जोड़े।

पाकिस्तानी स्पिन जोड़ी ने हांगकांग को किया पस्त

पाकिस्तान के दो फिरकी गेंदबाज शादाब खान और मोहम्मद नवाज ने सबसे ज्यादा सफलता अर्जित की। शादाब ने चार और नवाज ने तीन विकेट चटकाए।

फिर फेल हुए बाबर आजम

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को एकबार फिर से शुरुआती झटका कप्तान बाबर आजम के रूप में लगा। भारत के खिलाफ 10 रन बनाने वाले पाकिस्तानी कप्तान ने इस मुकाबले में सिर्फ नौ रन बनाए जो टूर्नामेंट में आगे पाकिस्तान की चिंता को बढ़ा सकता है।

रिजवान ने फिर बिखेरी चमक

मोहम्मद रिजवान ने इस मुकाबले में 57 गेंदों पर सबसे ज्यादा नाबाद 78 रन बनाए। वे भारत के खिलाफ पिछले मैच में भी 43 रन बनाकर टीम के टॉप स्कोरर रहे थे। हांगकांग के खिलाफ रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेलने वाले फखर जमां के साथ मिलकर 116 रन की साझेदारी की। इस शानदार पारी के लिए रिजवान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

          

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement