Thursday, May 09, 2024
Advertisement

PAK vs NZ: पाकिस्तान के खिलाफ कीवी गेंदबाज ने बरपाया कहर, Video में देखें कैसे ली हैट्रिक

PAK vs NZ: पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड के एक गेंदबाज ने हैट्रिक ली। इसी के साथ वह ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के चौथे गेंदबाज भी बन गए।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 15, 2023 7:21 IST
PAK vs NZ- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (@BLACKCAPS) पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लेने के बाद न्यूजीलैंड की टीम

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को लाहौर में खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 88 रन से हरा दिया। पाकिस्तान भले ही ये मैच जीत गई हो लेकिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने इस मैच में कमाल कर दिया। उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी के दमपर पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में हैट्रिक ली और न्यूजीलैंड के लिए ऐसा करने वाले वह चौथे गेंदबाज बने।

इन बल्लेबाजों को किया आउट

हेनरी ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में दो ओवर मिलाकर अपनी पहली टी20 हैट्रिक ली। उन्होंने इस दौरान शादाब खान, इफ्तिखार अहमद और शाहीन शाह अफरीदी को आउट किया। उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान को 182 रनों पर ऑलआउट कर दिया। हालांकि वह इस मैच को जीत न सके, लेकिन मैदान में बैठा हर क्रिकेट फैंस मैट हेनरी की गेंदबाजी का दिवाना हो गया।

हेनरी में 13वें ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर शादाब खान (5 रन) और इफ्तिखार अहमद (0 रन) को आउच किया। इस ओवर में पाकिस्तान की पारी पटरी से उतर गई। शादाब ओवर की आखिरी गेंद पर लेथम के हाथों कैच आउट हुए और अगली गेंद पर इतिखार विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद हेनरी मैच के 19वें ओवर में गेंदबाजी करने के लिए आए। उन्होंने इस ओवर की पहली ही गेंद पर शाहीन अफरीदी (1 रन) को पर आउट कर दिया। ओवर की पहली गेंद पर डेरिल मिचेल ने रस्सियों के पास शानदार कैच लपका।

न्यूजीलैंड के लिए ये खिलाड़ी कर चुके हैं कमाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच में मैट हेनरी के प्रदर्शन पर एक नजर डालें तो उन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट झटके। न्यूजीलैंड की ओर से टी20 में जैकब ओरम ने सबसे पहली हैट्रिक ली थी। उन्होंने साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ ये कारनामा किया था। उस वक्त टी20 इंटरनेशनल में ऐसा करने वाले वह दुनिया के दूसरे गेंदबाज थे। वहीं न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी और माइकल ब्रेसवेल भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement