Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

जका अशरफ ने नहीं माना 'हाइब्रिड मॉडल', PCB ने फंसाया पेंच; पाकिस्तान के बिना हो सकता है एशिया कप

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के होने वाले चेयरमैन जका अशरफ ने एशिया कप के 'हाइब्रिड मॉडल' को नकार दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 21, 2023 22:40 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs PAK

India vs Pakistan: एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होना था। लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया। इसके बाद कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि एशिया कप 2023 हाईब्रिड मॉडल पर खेला जाएगा, जिसमें पाकिस्तान में चार मैच होंगे। वहीं, टीम इंडिया अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी। लेकिन फिर अचानक नजम सेठी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का चेयरमैन पद छोड़ना पड़ा। उनकी जगह जका अशरफ पीसीबी के नए अध्यक्ष बनने के प्रबल दावेदार हैं। लेकिन अब जका अशरफ ने एशिया कप 2023 को लेकर बड़ा बयान दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

जका अशरफ ने कही ये बात 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के संभावित अगले चीफ जका अशरफ ने पाकिस्तान और श्रीलंका में सितंबर को होने वाले एशिया कप के लिए नजम सेठी के ‘हाइब्रिड मॉडल’ को ठुकरा दिया है। उन्होंने कहा कि पहली बात तो यह है कि मैं पहले भी एशिया कप के हाइब्रिड मॉडल को खारिज कर चुका हूं, क्योंकि मैं इससे सहमत नहीं हूं। एशियाई क्रिकेट परिषद के बोर्ड ने फैसला किया था कि यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में होगा तो यहीं होना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि सभी मुख्य मैच पाकिस्तान से बाहर होंगे। नेपाल और भूटान जैसी टीमें पाकिस्तान में खेलेंगी जो गलत है। मुझे नहीं पता कि बोर्ड ने पहले किस पर मंजूरी दी। मैं देखता हूं कि इतने कम समय में क्या हो सकता है। हम वही करेंगे जो पाकिस्तान के लिए बेहतर हो। उन्होंने यह भी कहा कि विश्व कप का मसला अभी हल नहीं हुआ है जिसके मायने हैं कि कार्यक्रम जारी करने में अभी और देरी होगी। पाकिस्तान के सामने चुनौतियां हैं। कई लंबित मसले हैं। मैं किसी के खिलाफ नहीं बोलना चाहता, क्योंकि अभी मैने पद नहीं संभाला है। पद संभालने के बाद देखते हैं कि क्या हालात हैं। 

पाकिस्तान के बिना हो सकता है एशिया कप

जका अशरफ के इस बयान के बाद भारत में इस साल के आखिर में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी भी खटाई में पड़ गई है। समझा जाता है कि पाकिस्तान के सहमति जताने के बाद पीछे हटने से बीसीसीआई भी कड़ा रूख अपना सकता है। एसीसी के कार्यकारी बोर्ड ने हाइब्रिड मॉडल को मंजूरी दी है। अशरफ अगर अपना रूख नहीं बदलते हैं तो एशिया कप पाकिस्तान के बिना ही खेला जा सकता है। 

ACC ने पास किया था हाइब्रिड मॉडल

एसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने कहा कि एशिया कप मॉडल को एसीसी ने स्वीकार किया है और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा। अशरफ जो चाहे, वह कहने के लिए स्वतंत्र हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के करीबी अशरफ का पीसीबी अध्यक्ष बनना तय है चूंकि प्रधानमंत्री ही बोर्ड का मुख्य संरक्षक भी है और नियुक्तियां उनकी मर्जी से ही होती है। हाइब्रिड मॉडल को बीसीसीआई सचिव जय शाह की अध्यक्षता वाली एसीसी ने स्वीकार किया था। भारत ने साफ तौर पर कहा था कि वह पाकिस्तान खेलने नहीं जाएगा।

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement