Friday, April 26, 2024
Advertisement

पृथ्वी शॉ फिर हुए मायूस, सोशल मीडिया पर इस तरह छलका उनका दर्द

Prithvi Shaw : पृथ्वी शॉ की एक बार फिर से भारतीय टीम में जगह नहीं बनी है। साल 2021 में उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था, इसके बाद वे लगातार टीम इंडिया से बाहर बने हुए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 28, 2022 17:11 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : GETTY Prithvi Shaw

Prithvi Shaw : भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है। टीम में काफी बदलाव हैं। बड़े नामों को रेस्ट दिया गया है, वहीं युवा खिलाड़ी टीम में शामिल किए गए हैं। टीम देखकर ऐसा लगता है कि बीसीसीआई ने अब रोडमैप करीब करीब तैयार कर लिया है। पूरा फोकस इस बात पर है कि अगले साल होने वाले वन डे विश्व कप में कौन से खिलाड़ी खेलेंगे और कौन से खिलाड़ियों को साल 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अभी से तैयार करना है। लेकिन इस बीच बड़ी बात ये रही कि एक फिर से सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल नहीं किया गया है। पूरा साल 2022 निकल गया, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। साल 2021 में पृथ्वी शॉ ने अपना आखिरी मैच खेला था, उसके बाद से लगातार अनदेखी का शिकार हो रहे हैं। टीम में फिर से अपना नाम न देखकर पृथ्वी शॉ ने इंस्टाग्राम स्टोर पर कुछ बातें लिखी हैं और कुछ वीडियो लगाए हैं, जिससे पता चलता है कि वे भारतीय टीम से बाहर होने पर काफी दुखी हैं। 

Prithvi Shaw

Image Source : PTI
Prithvi Shaw

साल 2021 में शॉ ने खेला था आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में भारत के टॉप थ्री नहीं खेल रहे हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल के बगैर भारतीय टीम मैदान पर उतरेगी। टीम की कमान हार्दिक पांड्या के पास है, वहीं सूर्य कुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है। पृथ्वी शॉ आखिरी बार भारतीय टीम के लिए तब खेले थे, जब शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका का दौरा किया था। अब न तो शिखर धवन टीम में हैं और ही पृथ्वी शॉ को मौका दिया गया है। ऐसा भी नहीं है कि पृथ्वी का प्रदर्शन कोई खराब हो। वे लगातार अच्छा खेल दिखा रहे हैं। बात चाहे डेमेस्टिक क्रिकेट की करें या फिर आईपीएल की, हर जगह उनका बल्ला चल रहा है, लेकिन सेलेक्टर्स की नजर में वे अभी तक चढ़ नहीं पा रहे हैं। आईपीएल की ही बात करें तो साल 2022 के आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने दस मैचों में 283 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 152.97 का था, जिसे किसी भी मायने में खराब नहीं कहा जा सकता। 

शॉ ने सोशल मीडिया पर शेयर किया अपना दुख 
इस बीच पृथ्वी शॉ ने एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसमें लिखा है, किसी ने मुफ्त में पा लिया वो शख्स, जो मुझे हर कीमत पर चाहिए था। इसके साथ ही उन्होंने एक और लाइन शेयर की है, जिसमें गौर गोपाल दास बोल रहे हैं कि प्रॉब्लम्स आटोमेटिक नहीं होतीं। पृथ्वी शॉ अभी केवल 23 साल के ही हैं, अगर उन्हें टीम इंडिया में मौका मिले तो उनका करियर और भी परवान चढ़ सकता है। उनके अब तक करियर की बात करें तो उनके खाते में एक ही टी20 इंटरनेशनल मैच है, लेकिन रन वे एक भी नहीं बना पाए हैं। अपने टी20 करियर की पहली ही गेंद पर वे आउट हो गए थे और खाता भी नहीं खोल पाए थे, इसके बाद से वे लगातार अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, जो अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। हालांकि छह वन डे मैचों में उनके नाम 189 रन दर्ज हैं। देखना होगा कि बीसीसीआई के सेलेक्टर्स की नजर उन पर पड़ती है या फिर वे यूं ही डेमेस्टिक और आईपीएल ही खेलते रहते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement