Sunday, May 05, 2024
Advertisement

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले पृथ्वी शॉ का बड़ा धमाका, 34 गेंद पर जड़े 138 रन

पृथ्वी शॉ रणजी ट्रॉफी में लगातार रनों का अंबार लगा रहे हैं, लेकिन टीम इंडिया के लिए उनके दरवाजे नहीं खुल पा रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 10, 2023 16:50 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : GETTY Prithvi Shaw

Prithvi Shaw Ranji Trophy Mumbai vs Assam : ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के दौरे पर आने वाली है। अगले महीने यानी फरवरी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की लंबी सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया के लिए ये सीरीज काफी अहम होने वाली है। सीरीज से पहले भारतीय टीम न्यूजीलैंड से भी खेलेगी, लेकिन ये लिमिटेड ओवर की सीरीज होगी। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है, इस बीच भारतीय खिलाड़ी पृथ्वी शॉ कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस बार तो पृथ्वी शॉ ने शतक नहीं, बल्कि दोहरा शतक ठोक दिया है। इस तरह से वे एक बार फिर से टेस्ट टीम में शामिल होने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। 

पृथ्वी शॉ ने 283 गेंद पर जोड़ दिए 240 रन 

रणजी ट्रॉफी में आज से मुंबई और आसाम के बीच मैच शुरू हुआ। मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी। टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मुशीर खान ने अच्छी शुरुआत की। हालांकि मुशीर खां जल्द ही शॉ का साथ छोड़कर चले गए, जब वे 42 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन पृथ्वी  शॉ पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। उन्होंने अपने अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी। पृथ्वी ने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद शतक भी ठोक दिया। इसके बाद भी पृथ्वी  रुके नहीं और 150 का आंकड़ा भी देखते ही देखते छू लिया। इसके बाद कुछ ही देर में अपना दोहरा शतक भी लगाने में वे कामयाब रहे। जब दिन का खेल खत्म हुआ तब 283 गेंद पर वे 240 रन बनाकर खेल रहे थे। इस दौरान उन्होंने 33 चौके लगाए और एक छक्का भी जड़ा। हालांकि रणजी ट्रॉफी के मैच टेस्ट फॉर्मेट पर खेले जाते हैं, लेकिन पृथ्वी शॉ को देखकर लग रहा था कि वे वन डे स्टाइल में बल्लेबाजी कर रहे हैं, यही कारण रहा कि उनका स्ट्राइक रेट 84 से भी ज्यादा का रहा। दिन का खेल जब खत्म हुआ, तब तक मुंबई की टीम दो विकेट के नुकसान पर 397 रन बना लिए थे। 

पृथ्वी शॉ टीम इंडिया से चल रहे हैं बाहर
पृथ्वी शॉ लगातार टीम इंडिया में दोबार शामिल होने के लिए दरवाजा खटखटा रहे हैं। वे रणजी ट्रॉफी में रनों का अंबार लगाने में लगे हुए हैं, लेकिन अभी तक दरबाजा खुला नहीं है। इससे पहले जब भारत बनाम बांग्लादेश और उसके बाद भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान बीसीसीआई की ओर से किया गया था, उसमें अपना नाम न देखकर वे काफी निराश और मायूस भी लग रहे थे, इसको लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट भी किए थे। अब देखना होगा कि बीसीसीआई की जो नई सेलेक्शन कमेटी बनी है, वो पृथ्वी  शॉ के नाम पर विचार करती है या फिर उन्हें अभी बाहर ही बैठना होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement