Saturday, May 18, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा, लखनऊ और 111 रन, ये कनेक्शन नहीं जानते होंगे आप

 टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 199 रन बना दिए।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 25, 2022 14:58 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच गुरुवार को लखनऊ में खेला गया। टीम इंडिया ने इस मैच को शानदार तरीके से जीता। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 199 रन बना दिए। यानी श्रीलंका के सामने जीत के लिए 200 रनों का बड़ा टारगेट रखा। लेकिन श्रीलंका की टीम का पहला विकेट पारी की पहली ही गेंद पर गिर गया, जब पहला ओवर लेकर आए भुवनेश्वर कुमार ने पथुम निसांका को आउट कर दिया। इसके बाद लगातार अंतराल पर श्रीलंका के विकेट गिरते रहे और 20 ओवर में टीम केवल 137 रन ही बना सकी और मैच 62 रन से हार गई। 

इससे पहले टीम इंडिया जब बल्लेबाजी करने उतरी तो टीम की ओर से बतौर ओपनर रोहित शर्मा और ईशान किशन उतरे। हालांकि तैयारी इस बात की थी कि ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ पारी की शुरुआत करेंगे, लेकिन टॉस से ठीक पहले रुतुराज गायकवाड़ चोटिल हो गए, इसलिए इस मैच में नहीं खेल पाए। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में बेरंग दिख रहे ईशान किशन ने इस मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। ईशान किशन और रोहित शर्मा ने टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया और इसके बाद 100 भी हो गया। हालांकि जब टीम का स्कोर 111 रन था, तभी रोहित शर्मा आउट हो गए और टीम को पहला झटका लगा।

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि रोहित शर्मा और ईशान किशन के बीच पहले विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी हुई। इससे पहले रोहित शर्मा जब लखनऊ में खेलने के लिए उतरे थे, तब उन्होंने अकेले ही 111 रन की पारी खेल दी थी। यानी इस मैच में जितने रनों की पार्टनरशिप हुई, उतने रन उनके बल्ले से अकेले ही निकले थे। मजे की बात ये है कि उस मैच में भी रोहित शर्मा ही टीम इंडिया के कप्तान हुआ करते थे। इससे रोहित शर्मा, लखनऊ और 111 रन के संयोग को जोड़कर देखा जा रहा है। इससे पहले छह नवंबर 2018 को भारत और वेस्टइंडीज के बीच लखनऊ में ही मैच हुआ था। तब रोहित शर्मा ने 61 गेंद पर 111 रन बनाए थे। इस दौरान रोहित शर्मा ने सात छक्के और आठ चौके मारे थे। यही कारण रहा कि भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए और वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 196 का लक्ष्य रखा। हालांकि वेस्टइंडीज की टीम नौ विकेट पर 124 रन ही बना सकी और टीम इंडिया ने इस मैच को 71 रनों से अपने नाम कर लिया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement