Friday, May 03, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा का ये बयान सुन टूट जाएगा करोड़ों फैंस का दिल, बताया कब लेंगे रिटायरमेंट

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली जीत के बाद अपने रिटायरमेंट पर बड़ा बयान दिया है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ यह सीरीज 4-1 से जीती है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 09, 2024 16:56 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

Rohit Sharma Retirement: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज को टीम इंडिया ने 4-1 से जीत लिया। इस सीरीज में मिली जीत के साथ टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहले स्थान पर बरकरार है। सीरीज के पहले मुकाबले में मिली हार के बाद फैंस को लग रहा था कि यह सीरीज काफी रोमांचक होने वाली है, लेकिन टीम इंडिया ने उस मुकाबले के बाद और भी दमदार तरीके से कमबैक किया और सीरीज में एक भी मैच वहां से इंग्लैंड की टीम को जीतने नहीं दिया। इस पूरे सीरीज में इंग्लिश टीम के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी काफी शानदार रही। इसी बीच रोहित शर्मा ने मैच खत्म होने के बाद अपने रिटायरमेंट पर बड़ा बयान दिया है।

रिटायरमेंट पर क्या बोले कप्तान रोहित 

इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले गए सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने जियो सिनेमा से बात करते हुए अपने रिटायरमेंट पर बयान दिया है। उन्होंने बताया है कि वह क्रिकेट से कब रिटायरमेंट लेंगे और वह इस वक्त कैसा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी दिन मैं जागूं और महसूस करूं कि मैं अच्छा नहीं कर रहा हूं, तो मैं क्रिकेट से दूर हो जाऊंगा। मुझे लगता है कि पिछले 2-3 सालों में मैंने अपने खेल में सुधार किया है। रोहित शर्मा के इस बयान करोड़ों फैंस के दिल को तोड़ दिया है। रोहित शर्मा की ये बातें सही भी है वह पिछले कुछ सालों से काफी शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं।

बतौर कप्तान रोहित शर्मा रहे दमदार

रोहित शर्मा ने भारतीय कप्तान के तौर पर 115 मैच खेले हैं। जहां उन्होंने 85 जीत और 26 हार दर्ज की हैं। उन्होंने दो ड्रा और एक बेनतीजा मुकाबले में भी टीम का नेतृत्व किया। बात करें टेस्ट क्रिकेट के बारे में तो रोहित शर्मा ने कप्तान के रूप में 15 टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया है। इन मैचों में उसे नौ में जीत मिली है और चार में हार का सामना करना पड़ा है। रोहित का जीत प्रतिशत 69.23 है। रोहित शर्मा का रिकॉर्ड कप्तान के तौर पर अब तक काफी शानदार रहा है और जून के महीने में वह टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का नेतृत्व करते नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें

भारत से मिली सीरीज हार के बाद तिलमिला उठे बेन स्टोक्स, अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर दिया ये बयान

सीरीज जीत के बाद कप्तान रोहित ने की इन खिलाड़ियों की तारीफ, यशस्वी जायसवाल को लेकर कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement