Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2024 में बदल जाएगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नाम, अब इस अवतार में नजर आएगी टीम

आईपीएल 2024 से ठीक पहले आरसीबी की टीम बहुत बड़े बदलाव की तैयारी में है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नाम इस सीजन से बदला जा सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 13, 2024 17:06 IST
Royal Challengers Bangalore- India TV Hindi
Image Source : IPL रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Royal Challengers Bangalore: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) को लेकर टीमों ने अपनी तैयारियों को शुरू कर दिया है। सभी टीमों ट्रनिंग कैंप लग चुके हैं और खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया है। फैंस को दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेटिंग लीग का बेसब्री से इंतजार है। इसी बीच आईपीएल से  पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम बड़े बदलाव की तैयारी कर रही है। दरअसल आरसीबी अनबॉक्स इवेंट के दौरान एक घोषणा की उम्मीद है। जहां टीम का नाम बदला जा सकता है। आरसीबी की टीम ने भी इसे लेकर एक बड़ा संकेत दिया है।

IPL 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम में बदलाव!

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 19 मार्च को आरसीबी अनबॉक्स इवेंट कर रही है। इस दौरान टीम के नाम में बदलाव की घोषणा होने की उम्मीद है। दरअसल बैंगलोर का नाम साल 2014 में बदलकर बेंगलुरु कर दिया गया था, लेकिन आरसीबी की टीम ने अपने नाम में कोई बदलाव न करते हुए पुराने नाम के साथ खेलने का फैसला लिया था। अब यह फैसला स्थानीय समर्थकों के लंबे प्रदर्शन का नतीजा है जो लंबे समय से बदलाव पर जोर दे रहे थे। 

हालांकि इसे लेकर आरसीबी की ओर से कोई ऑफिशियल जानकारी आरसीबी की ओर से नहीं दिया गया है, लेकिन टीम ने इसे लेकर एक संकेत देते हुए अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। वीडियो में तीन भैंसों पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नाम लिखा हुआ है। इसके बाद जिस भैंस पर बैंगलोर लिखा हुआ है उसे वीडियो से हटा दिया जाता है। ऐसे में फैंस इसे लेकर कह रहे हैं कि टीम अपने नए नाम के लिए तैयार है।

RCB ने शुरू की तैयारियां

आरसीबी टीम में शामिल खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू कर दिया है, लेकिन टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ी अभी तक शामिल नहीं हुए हैं। खास करके फैंस को विराट कोहली का इंतजार है। इस साल टी20 वर्ल्ड कप के नजरिए से यह सीजन विराट कोहली के लिए काफी अहम माना जा रहा है। वहीं कोहली इंग्लैंड में बेटे के जन्म के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं। ऐसे में उनकी वापसी टीम के लिए काफी अहम मानी जा रही है।

IPL 2024 के लिए आरसीबी की टीम

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशाक, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान।

यह भी पढ़ें

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर, सीजन के पहले मैच से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी!

IPL 2024 से पहले इस टीम को लगा बड़ा झटका, करोड़ों में खरीदा गया खिलाड़ी हुआ बाहर!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement