Saturday, May 18, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज नहीं खेलेंगे गिल! इस खिलाड़ी के लिए खुले वापसी के दरवाजे

स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से रेस्ट पर रह सकते हैं। ऐसे में उनकी जगह एक दूसरे खिलाड़ी को टीम में चुना जा सकता है।

Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 22, 2023 11:27 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shubman Gill

IND vs WI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शर्मनाक हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज दौरे के साथ एक नए युग की शुरुआत करने की कोशिश करेगी। वेस्टइंडीज टूर पर भारतीय टीम को 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेलने हैं। टी20 सीरीज में कप्तानी हार्दिक पांड्या को एक बार फिर से सौंपी जा सकती है। वहीं इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को तवज्जो दी जा सकती है। उम्मीद थी इस सीरीज में स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को पारी की शुरुआत करते हुए देखा जा सकता है। लेकिन अब गिल को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है।

गिल करेंगे टी20 सीरीज में रेस्ट

वेस्टइंडीज सीरीज में शुभमन गिल टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में तो खेलते हुए नजर आएंगे। लेकिन एशिया कप और वर्ल्ड कप को देखते हुए गिल के वर्कलोड को कम किया जा सकता है और उन्हें टी20 सीरीज के दौरान रेस्ट दिया जा सकता है। गिल की गैरमौजूदगी में रुतुराज गायकवाड़ को पारी की शुरुआत करने का चांस मिल सकता है। सीएसके के ओपनिंग बल्लेबाज गायकवाड़ का आईपीएल 16 अच्छा सीजन रहा। आईपीएल के बाद गायकवाड़ को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशनशिप के फाइनल के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया था। लेकिन अपनी शादी के चलते ये खिलाड़ी टीम बाहर हो गया।

आजमाई जाएगी बेंच स्ट्रेंथ

खिलाड़ियों को आराम की जरूरत है और बड़े टूर्नामेंट्स को देखते हुए, बीसीसीआई कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने की योजना बना रहा है, जिससे बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने और परखने में भी मदद मिलेगी। वेस्टइंडीज सीरीज के लिए खिलाड़ियों का सेलेक्शन चयन समिती जुलाई के पहले हफ्ते में कर सकती है। 

ईशान किशन भी हो सकते हैं दावेदार

गायकवाड़ के अलावा ईशान किशन भी ओपनिंग के तगड़े दावेदार हैं। सीमित ओवर क्रिकेट में ईशान कई बार टीम के लिए ओपनिंग कर चुके हैं। वहीं गायकवाड़ को अभी बाकी खिलाड़ियों के जितने मौके नहीं मिले। बता दें कि जब से टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हार का सामना करने पड़ा है तभी से सेलेक्टर्स ने इस फॉर्मेट में बड़े नामों को बाहर का रास्ता दिखाते हुए युवाओं को तवज्जो दी है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बड़े नामों ने 2022 के बाद से टीम इंडिया के लिए कोई टी20 मैच नहीं खेला।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement