Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Shoaib Akhtar on Hardik Pandya: 'मैदान से बाहर ज्यादा मनोरंजन...', शोएब अख्तर ने हार्दिक पांड्या को दी चेतावनी

Shoaib Akhtar on Hardik Pandya: इंग्लैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन खासकर उनकी गेंदबाजी में हुई सुधार पर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने खुशी जाहिर की।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: July 21, 2022 14:31 IST
Shoaib Akhtar, Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shoaib Akhtar, Hardik Pandya

Highlights

  • हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन पर शोएब अख्तर ने जाहिर की खुशी
  • पांड्या के महान ऑलराउंडर बनने का शोएब को भरोसा
  • शोएब ने हार्दिक पांड्या को दी चेतावनी

Shoaib Akhtar on Hardik Pandya: इंग्लैंड के खिलाफ भारत के बॉलिंग अटैक ने इंग्लैंड दौरे पर लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया की सफलता में बड़ा किरदार अदा किया। जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल, इन तमाम गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और इन खिलाड़ियों की ताकत जिस खिलाड़ी ने कई गुणा बढ़ाया ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने। पांड्या ने बल्ले के अलावा अपनी तेज गेंदबाजी की जोर से अंग्रेजों को घुटनों के बल खड़ा कर दिया। पिछले दो सालों में इंजरी की वजह से पांड्या की गेंदबाजी की क्षमता बुरी तरह से प्रभावित हुआ, जिससे टीम इंडिया में उनकी जगह खत्म हो गई।    

बहरहाल, पांड्या ने 2022 आईपीएल में अपनी फिटनेस को साबित किया। उन्होंने पहला सीजन खेल रही गुजरात टाइटंस के लिए अपनी कप्तानी का डेब्यू करते हुए ट्रॉफी को अपने नाम किया। इंग्लैंड दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज में उनका इस्तेमाल टीम इंडिया के तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर हुआ।

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि एक हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में पांड्या की वापसी से वे बेहद खुश हैं। “वे टीम की संतुलन को पूरा करते हैं। फिटनेस के चलते लगभग दो सालों तक टीम से बाहर रहने से उन्हें झटका लगा। पहले जिंदगी के लिए उनका रवैया चलताऊ था पर अब वे संभल गए हैं। वे अब ज्यादा फोकस कर रहे हैं और मैदान में अपनी लाइफ को इंजॉय कर रहे हैं। उन्हें फील्ड से बाहर ज्यादा इंजॉय नहीं करना चाहिए क्योंकि उनके अंदर दुर्लभ प्रतिभा है।”

शोएब अख्तर ने पांड्या की गेंदबाजी में आई निखार पर कहा, “वे एक शानदार फील्डर और बेहतरीन फास्ट बॉलर हैं, जो टीम की पेस अटैक को काफी धार देता है। बाद के ओवरों में जब बाकी के गेंदबाज संघर्ष करते हैं, वे बढ़िया प्रदर्शन करके बाकी के गेंदबाजों को पीछे छोड़ देते हैं।”

पांड्या पिछले कुछ सालों में अपने ऑफ द फील्ड एक्टिविटी के लिए खासे चर्चा में रहे। उन्हें इसकी वजह से परेशानी भी उठानी पड़ी। इस स्थिति पर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने कहा, “भारत बहुत बड़ा है और इतने बड़े देश का स्टार बनना बड़ी जिम्मेदारी का काम है। उन्हें पूरी लोकप्रियता मिलेगी, पैसे मिलेंगे, सम्मान मिलेगा लेकिन उन्हें इसके लिए फोकस बनाए रखना होगा।”

हार्दिक पांड्या एक ऑलराउंडर के तौर पर फिलहाल अपना बेस्ट दे रहे हैं। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज में वे दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज और दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। वे एक टी20 मैच में अर्धशतक लगाने के साथ चार विकेट लेने वाले पहले भारतीय भी बने। अगर वे फोकस बनाए रखते हैं और इस तरह का प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो वे दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर्स में से एक बन सकते हैं।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement