Monday, May 06, 2024
Advertisement

शोएब बशीर ने भारत का वीजा मिलने में हुई देरी को लेकर दी पहली बार प्रतिक्रिया, कहा - मुझे पता था...

India vs England: भारत के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में इंग्लैंड की प्लेइंग 11 में युवा स्पिनर शोएब बशीर को भी जगह मिली है और उन्होंने अपना पहला इंटरनेशनल विकेट रोहित शर्मा के रूप में हासिल किया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 03, 2024 6:00 IST
Shoaib Bashir And Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY शोएब बशीर और बेन स्टोक्स

इंग्लैंड की टीम से भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में 20 साल के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। बशीर इस दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम में चुने गए थे और भारत आने से पहले वह अबुधाबी में हुए 10 दिन के ट्रेनिंग कैंप में भी टीम के साथ थे। हालांकि भारत का वीजा सही समय पर उन्हें ना मिल पाने की वजह से वह पहले टेस्ट मैच में टीम के साथ नहीं जुड़ पाए थे। अब बशीर ने विशाखापट्टनम टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद वीजा मिलने में हुई देरी की घटना पर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मुझे पता था कि वीजा मिल जाएगा

शोएब बशीर ने वीजा मिलने में देरी को लेकर दूसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल के बाद प्रेस वार्ता के दौरान पूछे गए इस सवाल के जवाब में कहा कि इसमें कोई शक नहीं, मुझे पता था कि मुझे वीजा मिल जायेगा। इसमें थोड़ी परेशानी हुई लेकिन हम यहां खेल रहे हैं और मैंने अपना डेब्यू कर लिया है। मैं जानता था कि सब ठीक हो जाएगा और मैं इसके लिए इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड और भारतीय क्रिकेट बोर्ड का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा जिन्होंने इस मामले को काफी जल्दी सुलझा लिया। बता दें कि पहले दिन के खेल में बशीर ने 28 ओवरों की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 100 रन देने के साथ 2 विकेट भी हासिल किए जिसमें उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भी अपना शिकार बनाया।

यह दिन मेरे लिए काफी स्पेशल रहा

विशाखापट्टनम टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल के बाद शोएब बशीर ने अपने डेब्यू को लेकर भी बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि यह दिन मेरे लिए बहुत स्पेशल रहा। पिछले 2 से 3 सालों से मैं जितनी चीजों से गुजरा हूं, उसने इसने और खास बना दिया। रोहित शर्मा के रूप में पहला विकेट लेना शानदार लग रहा है। रोहित एक बेहतरीन खिलाड़ी है जिनकी गिनती वर्ल्ड क्रिकेट के ऐसे प्लेयर्स में की जाती है जो स्पिन गेंदबाजी को खेलने में माहिर माने जाते हैं और उनका विकेट हासिल करना मेरे लिए काफी खास जरूर है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

यशस्वी जायसवाल ने दिन खत्म होने से पहले ही तोड़ दिया अजहरुद्दीन का कीर्तिमान, सचिन तेंदुलकर ने लिखे केवल 2 शब्द

भारतीय क्रिकेट के लिए स्पेशल दिन, इन तीन खिलाड़ियों ने कुछ ही मिनटों में लगाए बैक-टू-बैक शतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement