Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs AUS: तीसरे वनडे में बदल जाएगी टीम इंडिया, 2 खिलाड़ियों को रेस्ट!

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा। इसमें कई सारे बड़े बदलाव नजर आ सकते हैं।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Published on: September 25, 2023 12:00 IST
Shubman Gill And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Shubman Gill And Rohit Sharma

Shubman Gill and Shardul Thakur has been rested for the 3rd ODI IND vs AUS : टीम इंडिया ने वनडे विश्व कप 2023 से पहले शानदार प्रदर्शन किया है। पहले एशिया कप 2023 का खिताब अपने नाम किया और इसके बाद जब मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हुआ तो वहां भी लगातार दो मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। हालांकि अभी एक मैच बाकी है, लेकिन इससे पहले ही भारतीय टीम ने सीरीज अपने नाम कर ली है। अब विश्व कप से पहले भारतीय टीम एक और मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी और इसके बाद वर्ल्ड कप में एंट्री हो जाएगी। आखिरी मुकाबला 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा। इसके लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है, लेकिन खास बात ये भी है कि इसमें कुछ खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकता है। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा वनडे मुकाबला 27 सितंबर को राजकोट में 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो मैच भारतीय टीम जीत चुकी है। अब आखिरी और तीसरा मुकाबला 27 सितंबर को राजकोट में होगा। इस बीच रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव की वापसी हो रही है। ऐसे में पूरी संभावना है कि ये सभी खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। क्योंकि विश्व कप से पहले उन्हें भी एक इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिलेगा। हालांकि विश्व कप से पहले भारतीय टीम दो प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी, लेकिन ये इंटरनेशनल मैच नहीं होंगे। चार खिलाड़ियों की वापसी के बाद संभावना जताई जा रही है कि आखिरी मुकाबले में शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर को रेस्ट दिया जा सकता है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार ये दो खिलाड़ी आराम करते हुए नजर आ सकते हैं, क्योंकि दोनों ने पिछले कुछ समय से लगातार खेला है। 

टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट में हो गई है नंबर वन 
इस बीच टीम इंडिया आईसीसी की वनडे रैंकिंग में भी नंबर एक पर पहुंच गई है। टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल में तो पहले ही भारतीय टीम नंबर एक की कुर्सी पर काबिज थी। यानी अब तीनों फॉर्मेट में नंबर एक टीम इंडिया है। खास बात ये है कि अब पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया से रेटिंग के मामले में इतनी लीड बन चुकी है कि अगर आखिरी मुकाबला भारतीय टीम हार जाती है तो भी विश्व कप में नंबर वन टीम बनकर ही टीम इंडिया एंट्री करेगी। हालांकि कोई भी टीम मुकाबला हारना नहीं चाहती, इसलिए पूरी कोशिश होगी कि यहां भी ऑस्ट्रेलिया को चारोखाने चित्त किया जाए। इसका एक कारण ये भी है कि विश्व कप 2023 का आगाज भले पांच अक्टूबर से हो जाएगा, लेकिन भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला आठ अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी, जो मैच काफी अहम होने जा रहा है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Asian Games 2023 में भारत ने जीता पहला गोल्ड, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदा; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Asian Games 2023: चीन में लहराया तिरंगा, वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ भारत ने जीता पहला गोल्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement