Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Ngidi Praises Dhoni: धोनी का मुरीद है CSK का पूर्व तेज गेंदबाज, IPL में उनके इस फैसले को बताया अपने करियर के लिए अहम

Ngidi Praises Dhoni: दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने महेंद्र सिंह धोनी के सपोर्ट को बताया अपने लिए बड़ी बात

Rajeev Rai Edited By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 17, 2022 19:16 IST
Lungi Ngidi, MS Dhoni, IPL, CSK- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Lungi Ngidi and MS Dhoni

Highlights

  • लुंगी एनगिडी ने आईपीएल में धोनी की कप्तानी में खेला
  • दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने धोनी के भरोसे को बताया अहम
  • इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में खेलने की उम्मीद

Ngidi Praises Dhoni: पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए हुए दो साल हो गए हैं। लेकिन उनके प्रशंसकों की संख्या में आज भी कोई कमी नहीं हुई है। धोनी को जितना उनके फैंस पसंद करते हैं, उतना वह क्रिकेटरों के बीच भी मशहूर हैं। धोनी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट या आईपीएल में खेल चुके कई खिलाड़ी उनकी तारीफ कर चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी भी उनमें से एक खिलाड़ी हैं। 

एनगिडी ने अपने करियर में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के योगदान को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी क्षमता का कोई खिलाड़ी मैच जीतने के लिए युवावस्था में उन पर विश्वास करता है तो यह उनके लिए बहुत बड़ी बात है। एनगिडी ने 'द गार्डियन' से कहा, "धोनी की क्षमता का कोई खिलाड़ी अगर 22 साल की उम्र में मैच जितवाने के लिए मुझे पर विश्वास करता है तो यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी।" 

सीएसके ने 2018 में एनगिडी को अपने साथ जोड़ा था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज एनगिडी ने उस सत्र में 14.18 के औसत से 11 विकेट चटकाए और टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वह 2021 में भी खिताब जीतने वाली चेन्नई की टीम का हिस्सा थे। 

26 साल के इस तेज गेंदबाज ने बड़ी संख्या में दर्शकों की मौजूदगी से निपटने को सिखाने का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग को दिया। उन्होंने कहा, "आईपीएल ने मुझे सिखाया की बड़ी संख्या में दर्शकों की मौजूदगी से कैसे निपटना है। मैं कभी 60 हजार दर्शकों के सामने नहीं खेला था और शुरुआत में यह हैरानी भरा लगता था। लेकिन एक बार सामंजस्य बैठाने के बाद यह अच्छा लगता है।" 

साल 2020 में शानदार प्रदर्शन के लिए एनगिडी को दक्षिण अफ्रीका का साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी चुना गया लेकिन इस साल उन्होंने राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह गंवा दी। इस साल आईपीएल में एनगिडी को दिल्ली कैपिटल्स ने चुना लेकिन उन्हें अपनी नई टीम की ओर से खेलने का मौका नहीं मिला। 

इस तेज गेंदबाज का हालांकि मानना है कि टीम में बने रहकर और ऋषभ पंत जैसे स्टार खिलाड़ी को गेंदबाजी करके उन्हें खिलाड़ी के रूप में निखरने में मदद मिली। एनगिडी ने हाल में भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी की। उन्हें इंग्लैंड के आगामी दौरे पर तीनों प्रारूपों के लिए नई गेंद के गेंदबाज के रूप में टीम में अपनी जगह पक्की करने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, "मेरा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है, लय अच्छी है और मैं यहां खेलने को लेकर उत्सुक हूं। मुझे इंग्लैंड के दर्शकों के सामने खेलना पसंद है और हमेशा अच्छी छींटाकशी होती है इसलिए मैं उत्साहित हूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement