Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

राजनीति के मैदान में उतरेगा ये स्टार खिलाड़ी, इस सीट से लड़ेगा चुनाव

बांग्लादेश के एक स्टार खिलाड़ी ने राजनीति में उतरने का फैसला किया है। ये खिलाड़ी अपने होम टाउन से चुनाव लड़ेगा। ये खिलाड़ी बेहतरीन गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 27, 2023 13:52 IST
Shakib al hasan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shakib al hasan

Shakib Al Hasan: बांग्लादेश की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। टीम ने 9 में से सिर्फ 2 मुकाबले ही जीते। आठवें स्थान पर रहते हुए टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई किया था। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। वह गेंद और बल्ले से फ्लॉप रहे थे। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान ही उन्हें श्रीलंका के खिलाफ मैच में चोट लग गई थी। इसके बाद उन्होंने वर्ल्ड कप का आखिरी मैच नहीं खेला। फिलहाल वह चोट से उबर रहे हैं, लेकिन अभी तक यह साफ नहीं है कि वह कब तक वापसी करेंगे। 

चुनाव लड़ेंगे शाकिब अल हसन 

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक सत्तारूढ़ अवामी लीग से नामांकन की पुष्टि मिलने के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन देश का 12वां संसदीय चुनाव लड़ेंगे। वह मगुरा-1 निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जहां 7 जनवरी को मतदान होना है। लेकिन चुनाव लड़ने के उनके फैसले के बीच में क्रिकेट ड्यूटी बीच में आ सकती है। क्योंकि बांग्लादेश की टीम 28 नवंबर से 10 दिसंबर तक न्यूजीलैंड के खिलाफ दो घरेलू टेस्ट मैच खेलेगी। इसके बाद बांग्लादेश टीम 11 से 31 दिसंबर तक न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। वर्ल्ड कप से पहले ही शाकिब ने कहा था कि वह टी20 टीम के कप्तान बने रहेंगे। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह चुनाव कैंपेन छोड़कर न्यूजीलैंड का दौरा करते हैं या नहीं। बांग्लादेश को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने हैं। 

राजनीति में हाथ आजमा चुके हैं ये खिलाड़ी 

शाकिब अल हसन से पहले बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा भी पिछले चुनावों के दौरान नरैल से सांसद बने थे। मशरफे को इस साल फिर से नामांकन मिला। मुर्तजा कई सालों से अपने जिले में सामुदायिक गतिविधियों में शामिल थे। लेकिन शाकिब का इससे पहले राजनीति का कोई नाता नहीं रहा है। शाकिब और मशरफे के अलावा, बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन 2009 से सांसद हैं। उन्हें एक बार फिर अपने किशोरगंज निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन मिला। बीसीबी निदेशक शफीउल आलम चौधरी को भी मौलवीबाजार सीट से नामांकन मिला।

शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने अपने दम पर बांग्लादेश की टीम को कई मैच जिताए हैं। शाकिब ने बांग्लादेश के लिए 66 टेस्ट मैचों में 4454 रन और 233 विकेट, 247 वनडे मैचों में 7570 रन और 317 विकेट, 1167 टी20 मैचों में 2382 रन और 140 विकेट झटके हैं। 

यह भी पढ़ें: 

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इन 18 टीमों ने किया क्वालीफाई, इस टीम से हारते ही जिम्बाब्वे के ऊपर लटकी तलवार

इन 3 बल्लेबाजों के दम पर भारत ने किया बड़ा कारनामा, T20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement