Sunday, April 21, 2024
Advertisement

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच के लिए ICC का खास इंतजाम, इस नए स्टेडियम में खेला जाएगा मैच

India vs Pakistan: क्रिकेट फैंस को जल्द ही भारत और पाकिस्तान के बीच एक हाईवोल्टेज मुकाबला देखने को मिलेगा। इस मैच के लिए आईसीसी ने बड़ा ऐलान किया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 18, 2024 17:49 IST
IND vs PAK - India TV Hindi
Image Source : GETTY/ICC IND vs PAK मैच के लिए ICC का खास इंतजाम

India vs Pakistan Match: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का इंतजार क्रिकेट फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 1 जून से होगी। टी20 वर्ल्ड कप इस बार वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाना है। आईसीसी ने वर्ल्ड कप के लिए पूरा शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया है। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीमें भी आमने-सामने होंगी। इस मैच को लेकर आईसीसी ने एक बड़ा ऐलान किया है। 

भारत-पाकिस्तान मैच आईसीसी का बड़ा ऐलान 

टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार 20 टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं। कुल 9 वेन्यू पर वर्ल्ड कप के सभी मैच खेले जाएंगे। वहीं कुल 55 मुकाबलों का आयोजन किया जाना है। टीम इंडिया ग्रुप ए का हिस्सा है। जहां पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और होस्ट यूएसए भी उसी ग्रुप में हैं। टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान से 09 जून को न्यूयॉर्क में होगा। आईसीसी ने अब बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि टूर्नामेंट का यह हाईवोल्टेज मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

3 महीने में स्टेडियम बनने की उम्मीद 

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का काम अभी चल रहा है, इसके केवल तीन महीने के भीतर पूरा होने की उम्मीद है। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि हम इस बात को लेकर काफी उत्साहित हैं कि इस स्टेडियम में टूर्नामेंट का सबसे हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा। अभी इस स्टेडियम का निर्माण कार्य चल रहा है जो अगले तीन महीने में पूरा हो जाएगा। बता दें इस मैदान में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कुल 9 मैच खेले जाएंगे। 

34 हजार लोगों के बैठने की क्षमता 

बता दें इस मैदान में 34 हजार लोगों के बैठने की क्षमता होगी। बता दें कि इस स्टेडियम में पहले फॉर्मूला 1 लॉस वेगास ग्रांड पिक्स प्रतियोगिता आयोजित की गई थी जिसके बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए इसे फिर से तैयार किया जा रहा है। वहीं, इस स्टेडियम के लिए पिच फ्लोरिडा में तैयार की जा रही है। इसे मई की शुरुआत में न्यूयॉर्क ले जाया जाएगा।

ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया का शेड्यूल

भारत बनाम आयरलैंड - 05 जून (न्यूयॉर्क)

भारत बनाम पाकिस्तान - 09 जून (न्यूयॉर्क)
भारत बनाम अमेरिका - 12 जून (न्यूयॉर्क)
भारत बनाम कनाडा - 15 जून (फ्लोरिडा)

ये भी पढ़ें

रजत पाटीदार की धमाकेदार बल्लेबाजी, शानदार शतक ठोककर मचाया गदर

रोहित का ये रिकॉर्ड देखा की नहीं! 179 साल के क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement