Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SA 2nd T20I: कटक टी20 से पहले किस दिग्गज ने कहा- गेंदबाज नहीं दिन था खराब, यहां जानिए

दिल्ली टी20 मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय गेंदबाज 212 रन के विशाल लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके थे, लेकिन भुवनेश्वर कुमार को टीम इंडिया के अटैक में कोई खराबी नजर नहीं आ रही।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 11, 2022 20:51 IST
Bhuvneshwar Kumar and Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : GETTY Bhuvneshwar Kumar and Yuzvendra Chahal

Highlights

  • कटक टी20 से पहले भुवनेश्वर ने गेंदबाजों का किया बचाव
  • दिल्ली टी20 में हार के लिए गेंदबाज नहीं खराब दिन कसूरवार- भुवनेश्वर
  • भारतीय गेंदबाज 212 रन के लक्ष्य को बचाने में हुए थे नाकाम

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज का दूसरा मैच कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां होने वाले मुकाबले में आलोचकों से लेकर क्रिकेट फैंस तक, सबकी निगाहें पिछले मैच में टीम की लुटिया डुबोने वाले भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन पर होंगी।

भारतीय गेंदबाजों पर बेहतर प्रदर्शन का होगा दबाव

सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने 20 ओवर में 211 रन का ठोस स्कोर खड़ा किया था, लेकिन भारतीय गेंदबाज 212 रन के विशाल लक्ष्य का भी बचाव नहीं कर सके थे। क्या स्पिनर और क्या पेसर, प्रोटियाई बल्लेबाजों ने बिना किसी भेदभाव के हर भारतीय गेंदबाज की निर्ममता से पिटाई की और मैच को सात विकेट अपने नाम कर लिया। इस मैच में सबसे सस्ते रहे आवेश खान ने 4 ओवर में 35 रन खर्च किए। वहीं जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की गैर मौजूदगी में भारतीय आक्रमण की अगुवाई कर रहे भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 43 रन लुटाए। ऐसे में, गेंदबाज हर हालत में ऐसे खस्ता प्रदर्शन को दोहराने से बचना चाहेंगे।

गेंदबाज नहीं दिन था खराब- भुवनेश्वर

बेहतर प्रदर्शन करने के लिए जरुरी है कि गेंदबाज पिछले मैच के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार गलतियों से सबक लें। लेकिन भुवी का मानना है कि कसूर बॉलर्स का नहीं दिन का था। उन्होंने कहा, ‘‘ हर किसी का कोई दिन खराब हो सकता है। बॉलिंग यूनिट के रूप में वह हमारा खराब दिन था और ऐसा होता है। हम अगले मैच में वापसी करेंगे।’’

यूं तो टीम इंडिया कह सकती है कि यह सीरीज का यह पहला मैच था और सभी आईपीएल से लौटे थे। आईपीएल में सभी का प्रदर्शन अच्छा रहा था और सबको पता है कि बेहतर प्रदर्शन के लिये क्या करना है। सुनने वालों को बात तार्किक भी लगेगी, लेकिन मौजूदा परिस्थिति में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहाने ज्यादातर ऐसे ही होते हैं। भारतीय फैंस सब जानते हैं।  

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement