Monday, April 29, 2024
Advertisement

VIDEO: दिग्गज क्रिकेटर ने राहुल द्रविड़ से 25 साल बाद मांगी माफी, पुराने विवाद पर तोड़ी चुप्पी

Rahul Dravid VIDEO: दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज एलन डोनाल्ड ने राहुल द्रविड़ से 1997 के एक विवाद के लिए सार्वजनिक माफी मांगते हुए उनकी तारीफ की।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 15, 2022 17:45 IST
Rahul Dravid and Allan Donald- India TV Hindi
Image Source : GETTY/AP राहुल द्रविड़ और एलन डोनाल्ड

Rahul Dravid VIDEO: भारत और बांग्लादेश के बीच इस वक्त दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच चटोग्राम में पहला मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें टीम इंडिया ने दूसरे दिन अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। इस बीच बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह भारतीय कोच राहुल द्रविड़ से 25 साल पुराने एक विवाद में माफी मांग रहे हैं। 

बता दें कि डोनाल्ड अपने समय में एक खतरनाक तेज गेंदबाज रहे हैं और दक्षिण अफ्रीका के महानतम खिलाड़ियों में उनकी गिनती होती है। वहीं द्रविड़ भारत के महान बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। दोनों ही खिलाड़ी 90 के दशक में एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं और इस वक्त कोचिंग की भूमिका में हैं। डोनाल्ड जहां अपने आक्रामक अंदाज के लिए मशहूर रहे तो वहीं द्रविड़ की गिनती शांत और संयम वाले क्रिकेटरों में होती है। ऐसे में 1997 में एक मैच में जब दोनों का आमना-सामना हुआ तो उस वक्त दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने द्रविड़ को अपशब्द कहे थे। 

डोनाल्ड ने मांगी सार्वजनिक माफी

डोनाल्ड ने अब उसी विवाद को याद करते हुए 25 साल बाद द्रविड़ से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है और साथ ही उनके साथ डिनर करने की इच्छा भी जताई है। भारत-बांग्लादेश सीरीज के आधिकारिक प्रसारणकर्ता सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क की तरफ से जारी किए गए एक वीडियो में 56 साल के दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने कहा कि उन्होंने सचिन और द्रविड़ की बल्लेबाजी से तंग आकर सीमा लांघ दी थी।

द्रविड़ ने मानी डोनाल्ड की मांग

एलन ने कहा कि डरबन में एक शर्मनाक वाकया हुआ था, जिसके बारे में मैं बात नहीं करना चाहता। वह (राहुल द्रविड़) और सचिन हमें हर क्षेत्र में परेशान कर रहे थे। मैंने तब थोड़ी सी सीमा पार कर दी थी। लेकिन मेरे मन में राहुल के लिए बहुत सम्मान है। मैं राहुल के पास जाकर उससे फिर से उस दिन के लिए माफी मांगना चाहूंगा। मुझे उसका विकेट निकालने के लिए कुछ अजीब करना था, बावजूद इसके मैं माफी मांगता हूं। मजेदार यह है कि वीडियों में डोनाल्ड की इन बातों को द्रविड़ को सुनाया गया और उनसे डिनर की बात पूछी गई। इसपर भारतीय कोच ने मजाकिया अंदाज में हामी भरते हुए कहा कि बिल्कुल वह साथ बैठना चाहेंगे लेकिन अगर उसके पैसे वह देगा तब।

भारत को मिली थी हार

मैच की बात करें तो 1997 में भारत-दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच में त्रिकोणीय श्रृंखला खेली गई थी। सीरीज का फाइनल डरबन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ था। फाइनल मैच में बारिश की वजह से इसे रिजर्व डे पर खेला गया था। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 278/8 का स्कोर खड़ा किया था। लेकिन बारिश के बाद भारत को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 40 ओवर में 252 का लक्ष्य मिला। भारत ने 18 के स्कोर पर गांगुली का विकेट गंवा दिया लेकिन इसके बाद द्रविड़ और सचिन ने मिलकर साझेदारी निभाई और मेजबान टीम के गेंदबाजों को खूब परेशान किया। इसी दौरान विकेट न मिलने से परेशान डोनाल्ड ने द्रविड़ को स्लेज करने की कोशिश की। द्रविड़ ने इस मैच में 94 गेंदों में 84 रन बनाए, बावजूद इसके टीम इंडिया 17 रन से हार गई। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement