Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारत नहीं, इस देश में खेले जाएंगे अगले 2 WTC Final मैच, रिपोर्ट्स में हो गया बड़ा खुलासा

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का तीसरा संस्करण खेला जा रहा है। WTC 2025 और 2027 का फाइनल मुकाबला किस देश में होगा इस पर बड़ा अपडेट सामने आया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 27, 2024 9:42 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

World Test Championship Final 2025: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अभी तक दो फाइनल मुकाबले हो चुके हैं। अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल में पहुंचने के लिए सभी टीमें जोर आजमाइश कर रही हैं। भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 और 2027 के फाइनल मुकाबलें किस देश में होंगे। 

इस देश में होंगे WTC फाइनल के मुकाबले

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ICC ने साल 2024-2027 की अवधि के लिए सोशल रिस्पांसिबिलिटी प्रोवाइडर के लिए आवेदन मांगे, जिसमें आईसीसी का कौन सा टूर्नामेंट किस साल कौन से देश में आयोजित किया जाएगा। इसकी पूरी जानकारी दी गई है। इसमें साफ कर दिया गया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 और 2027 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड की धरती पर ही होगा। 

भारत को दोनों फाइनल में मिली हार

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दो संस्करण हो चुके हैं और तीसरा संस्करण अभी खेला जा रहा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 और 2023 के दोनों फाइनल मुकाबले इंग्लैंड में ही हुए थे। भारतीय टीम को पहले संस्करण में न्यूजीलैंड से और दूसरे संस्करण में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया इकलौती ऐसी टीम है, जिसने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दो फाइनल खेले हैं। 

प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है ऑस्ट्रेलियाई टीम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले पायदान पर है। टीम का जीत प्रतिशत 61.11 है। दूसरे नंबर पर भारतीय है टीम का जीत प्रतिशत 54.16 है। साउथ अफ्रीका तीसरे, न्यूजीलैंड चौथे और बांग्लादेश पांचवें नंबर पर है। इन तीनों टीमों का जीत प्रतिशत 50 है। 

यह भी पढ़ें: 

सौरव गांगुली के बराबर पहुंचे मनोज तिवारी, बंगाल की टीम के लिए कर दिया ये बड़ा करिश्मा

पहले टेस्ट मैच के बीच में ही चोटिल हो गया ये खिलाड़ी, टीम की बढ़ गईं मुश्किलें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement