Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IPL-2018 CSK vs RR: मेंटॉर शैन वार्न ने चली वो चाल कि देखते रह गए धोनी

राजस्थान रॉयल्स के मेंटॉर और दिग्गज स्पिनर शैन वॉर्न ने ऐसा मास्टर स्ट्रोक खेला जिसकी धोनी को उम्मीद ही नहीं थी.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 12, 2018 12:55 IST
Warne, Dhoni- India TV Hindi
Warne, Dhoni

जयपुर: सवाई मानसिंह स्टेडियम में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स ने शक्तिशाली चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर सभी को नहीं बल्कि कप्तान धोनी को भी चौंका दिया. धोनी रणनीति के मास्टर माने जाते हैं और बतौर कप्तान उन्होंने अपने मास्टर स्ट्रोक से विरोधी टीमों को कई बार धराशायी किया है लेकिन राजस्थान के ख़िलाफ़ वह ग़च्चा खा गए.

दरअसल, इस बार राजस्थान रॉयल्स के मेंटॉर और दिग्गज स्पिनर शैन वॉर्न ने ऐसा मास्टर स्ट्रोक खेला जिसकी धोनी को उम्मीद ही नहीं थी. चेन्नई ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 176 रन बनाए जो जयपुर की पिच पर बुरा स्कोर नहीं था.

लेकिन जब राजस्थान बैटिंग करने उतरी तो धोनी ओपनर्स को देखकर दंग रह गए. उन्होंने देखा कि जोस बटलर के साथ पारी की शुरुआत करने बेन स्टोक्स आ गए. स्टोक्स ने IPL में इसके पहले कभी भी पारी की शुरुआत नहीं की थी. राजस्थान को प्लेऑफ़ की दौड़ में बने रहने के लिए ये मैच जीतना बहुत ज़रुरी था.

60 गेंदों पर 95 की नाबाद पारी खेलकर मैच जिताने वाले जोस बटलर ने बताया कि हाफ़ टाइम पर स्टोक्स को भागने में तकलीफ़ हो रही थी. इस ग्राउंड पर मिडिल ओवर्स में बाउंड्री मुश्किल से लगती है इसलिए भाग-भाग के रन लेने पड़ते हैं.

राजस्थान की बैटिंग के पहले वॉर्न ने स्टोक्स से कहा कि क्यों न तुम पारी की शुरुआत करो क्योंकि मिडिल ओवर्स में तुम्हें दौड़ने में दिक़क़्त होगी.

स्टोक्स हालंकि 11 रन ही बना पाए लेकिन शैन वॉर्न के इस मूव की वजह से धोनी को ऐसी पिच पर पॉवरप्ले में अपने स्पिनरों के ओवर ख़त्म करवाने पड़े जहां पुरानी गेंद को मारना मुश्किल होता है. 

राजस्थान रॉयल्स ने ये मैच 4 विकेट से जीत लिया और वह प्लेऑफ़ की दौड़ में बनी हुई है.

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement