Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2020 : प्लेऑफ से पहले वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली को दी यह खास सलाह

सहवाग ने कहा "कोहली को तेजी से अपनी बल्लेबाजी शैली में बदलाव करना होगा। वह कम से कम 20-25 गेंद लेते हैं तब तेजी से रन बनाने के मूड में आते हैं।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 05, 2020 11:04 IST
Virender Sehwag gave this special advice to Virat Kohli Before the playoffs- India TV Hindi
Image Source : PTI Virender Sehwag gave this special advice to Virat Kohli Before the playoffs

आईपीएल 2020 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। मुंबई इंडियंस के साथ दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। आरसीबी ने आखिरी बार प्लेऑफ के लिए 2016 में क्वालीफाई किया था जहां उनकी टीम को फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

इस साल के प्लेऑफ से पहले भारतीय पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली को खास सलाह दी है। सहवाग का कहना है कि विराट कोहली को तेजी से अपनी बल्लेबाजी की शैली में बदलाव करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि शुरुआत में विराट कोहली धीमा खेलने के बाद जब आउट होते हैं तो उससे उनकी टीम को नुकसान होता है। इसका उदहारण उन्होंने दिल्ली के खिलाफ हुए आखिरी मैच से दिया।

ये भी पढ़ें - मुंबई-दिल्ली का प्लेऑफ तक का सफर! MI ने मारी सीधी एंट्री तो आखिरी में पटरी से उतरी राजधानी दिल्ली की गाड़ी

सहवाग ने क्रिकबज से कहा "कोहली को तेजी से अपनी बल्लेबाजी शैली में बदलाव करना होगा। वह कम से कम 20-25 गेंद लेते हैं तब तेजी से रन बनाने के मूड में आते हैं और तब जाकर वह तेजी से रन बनाना शूरू करते हैं। इसके बाद जब वह आउट हो जाते हैं और फिर उनकी टीम मुश्किल में पड़ जाती है।"

आगे उन्होंने कहा, "ऐसा ही कुछ दिल्ली की टीम के खिलाफ भी हुआ। अगर वह आउट नहीं होते तो 40 गेंद पर 70 या 80 रन कम से कम बनाते। ऐसा होता तो फिर बैंगलोर की टीम दिल्ली के खिलाफ अच्छा स्कोर खड़ा करने में कामयाब होती। जब वह जल्दी आउट हो जाते हैं, उनका स्ट्राइक रेट उतना अच्छा नहीं होता है। यह 110 या 120 के आस पास ही होता है और टीम को मुश्किल में नजर आती है।"

ये भी पढ़ें - 32वें जन्मदिन पर कुछ इस अंदाज में विराट कोहली को मिली क्रिकेट जगत से शुभकामनाएं

पिछले कुछ मैचों से एबी डी विलियर्स और विराट कोहली की फॉर्म आरसीबी के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। इसी वजह से उन्हें लीग स्टेज के अपने आखिरी चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। अगर शुक्रवार को आरसीबी को हैदराबाद के खिलाफ जीतना है तो इन दोनों खिलाड़ियों का चलना जरूरी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement