Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2022 : डेविड वार्नर ने जड़े 92 रन, ट्रोलर्स के निशाने पर आईं काव्या मारन

सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक एक ही आईपीएल जीता है, वो भी डेविड वार्नर की कप्तानी में ही जीता गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 06, 2022 10:51 IST
Kaviya Maran-David Warner- India TV Hindi
Image Source : TWITTER-PTI Kaviya Maran-David Warner

Highlights

  • आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद को दिल्ली कैपिटल्स ने 21 से हराया
  • सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ डेविड वार्नर ने खेली 92 रनों की नाबाद पारी
  • डेविड वार्नर कर चुके हैं आईपीएल में सनराइसर्ज हैदराबाद टीम की कप्तानी

आईपीएल 2022 में गुरुवार को एक बेहद अहम मैच खेला गया। सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच को दिल्ली कैपिटल्स ने बड़ी आसानी से 21 रन से अपने नाम कर लिया। दिल्ली कैपिटल्स की इस जीत में उनके सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की बड़ी भूमिका रही। ये वही डेविड वार्नर हैं, जो पिछले साल के आईपीएल तक सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे। लेकिन अब वे दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल रहे हैं। मैच को देखकर ऐसा लगा मानो डेविड वार्नर इस मैच का इंतजार कर रहे थे। शुरुआत में डेविड वार्नर ने संभल कर खेला, लेकिन इसके बाद जब वे लय में आ गए तो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। डेविड वार्नर ने इस मैच में 58 गेंदों पर 92 रन बना दिए और आखिर तक आउट भी नहीं हुए। इस पारी के बाद सोशल मीडिया पर जमकर मीम्स बने और ट्रोलर्स ने काव्या मारन को भी निशाने पर ले लिया। 

डेविड वार्नर की कप्तानी में ही एसआरएच ने जीता था आईपीएल का खिताब

सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक एक ही आईपीएल जीता है, वो भी डेविड वार्नर की कप्तानी में ही जीता गया है। आईपीएल 2021 के सीजन की जब शुरुआत हुई तो ​डेविड वार्नर टीम के कप्तान थे, लेकिन न तो एसआरएच मैच जीत पा रही थी और न ही डेविड वार्नर का बल्ला उस तरह से चल रहा था,​ जिसके लिए वे जाने जाते हैं। इस बीच अचानक खबर आई कि डेविड वार्नर को कप्तानी से हटा दिया गया है। उनकी जगह केन विलियमसन को नया कप्तान बनाया गया। कुछ मैचों में डेविड वार्नर बतौर बल्लेबाज खेले, लेकिन इसके बाद वे प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिए गए थे। पूरी संभावना थी कि डेविड वार्नर को एसआरएच की टीम रिटेन नहीं करेगी, जब लिस्ट सामने आई तो ऐसा ही हुआ। इसके बाद नीलामी में डेविड वार्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पाले में कर लिया। डेविड वार्नर का बेस प्राइज दो करोड़ रुपये था, कई टीमों ने उन पर दांव लगाया, लेकिन उनमें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नहीं थी। आखिर में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 6.25 करोड़ में अपने पाले में कर लिया। चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस भी उन्हें अपने साथ करना चाहती थीं, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने सबसे बड़ी बोली लगा दी। 

डेविड वार्नर ने अपनी पुरानी ​टीम के खिलाफ खेली ताबड़तोड़ पारी 
आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 207 रन बना दिए। इसमें डेविड वार्नर के 92 रन शामिल थे। वार्नर ने अपनी पारी के दौरान तीन छक्के और 12 चौके लगाए। उनकी इस पारी के बाद खुद डेविड वार्नर को सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने ही लगे, साथ ही एसआरएच की सीईओ काव्या मारन भी ट्रेंड करती हुई नजर आईं। 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement