Thursday, April 25, 2024
Advertisement

SRH vs GT : डीवाई पाटिल स्टेडियम की कैसी है पिच, आंकड़े जानकार चौंक जाएंगे आप

गुजरात टाइटंस की टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर तीन पर विराजमान है, क्योंकि टीम ने अपने तीन में से तीन मैच जीते हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 11, 2022 13:08 IST
Kane Williomson- India TV Hindi
Image Source : PTI Kane Williomson

Highlights

  • आज शाम साढ़े सात बजे से डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा मैच
  • हार्दिक पांड्या की अजेय टीम के सामने होगी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम
  • जीटी की टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर तीन पर, हैदराबाद अभी नंबर आठ पर

SRH vs GT Pitch Report, Weather and Dew Update: Sunrisers Hyderabad vs Gujarat Titans at the DY Patil Stadium Mumbai 

आईपीएल 2022 में आज एसआरएच यानी सनराइसर्ज हैदराबाद और जीटी यानी गुजरात टाइटंस के बीच मैच है। गुजरात टाइटंस की टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर तीन पर विराजमान है, क्योंकि टीम ने अपने तीन में से तीन मैच जीते हैं। वहीं सनराइसर्ज हैदराबाद का हाल कुछ अच्छा नहीं है। टीम आठवे नंबर पर है, क्योंकि तीन में से ये टीम दो मैच हार चुकी है और एक ही जीत पाई है। आज का मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम पर होगा। यहां अब तक आईपीएल 2022 के छह मैच खेले जा चुके हैं। 

डीवाई पाटिल स्टेडियम में बाद में बल्लेबाजी करना आसान

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में ही पहले आईपीएल यानी आईपीएल 2008 का फाइनल खेला गया था। हालांकि वहां पर कम ही मैच होते हैं। इस बार आईपीएल के अच्छे खासे मैच वहां हो रहे हैं। अभी तक इस सीजन के छह मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए हैं। आपको जानकर ताज्जुब होगा कि इन छह मैचों में से चार बार वो टीम जीती है, जिसने बाद में बल्लेबाजी की है। वहीं दो बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। जब दो बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है, उसमें से एक मैच दिन में यानी साढ़े तीन बजे से खेला गया था। शाम के मैच में केवल एक ही बार ऐसा हुआ है कि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम हारी हो। लखनऊ सुपर जाएंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच में एलएसजी ने पहले बल्लेबाजी कर 169 रन बनाए थे, लेकिन सनराइसर्ज हैदाबाद की टीम 157 रन ही बना सकी और मैच हार गई। यानी आज भी जो कप्तान टॉस जीतेगा, संभावना इसी बात की है कि वो पहले गेंदबाजी का ही फैसला करेगा और जो भी टारगेट मिलेगा, उसका पीछा करेगा।  

बड़ा स्कोर बना तो चेज करना हो जाएगा मुश्किल काम 
हालांकि ये भी ध्यान रखना पड़ेगा कि अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 170 या 180 से ज्यादा रन बना लिए तो फिर इस स्कोर का पीछा करना आसान नहीं होने वाला। हालांकि मैच रात का है, इसलिए ओस का भी असर देखने के लिए मिलेगा। वहीं आज के मैच को लेकर बात करें तो ये पिच गेंदबाजों की मददगार हो सकती है। तेज गेंदबाजों को बाउंस यानी उछाल मिलने की संभावना है और स्पिनर्स भी अपनी घूमती हुई गेंदों से बल्लेबाज को परेशानी में डाल सकते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement