Friday, April 26, 2024
Advertisement

तीरंदाजी विश्व कप में भारतीय रिकर्व महिला टीम ने जीता गोल्ड

भारतीय रिकर्व महिला टीम ने रविवार को यहां तीरंदाजी विश्व कप चरण 3 में मेक्सिको को 5-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। 

IANS Reported by: IANS
Published on: June 27, 2021 17:42 IST
तीरंदाजी विश्व कप में...- India TV Hindi
Image Source : WORLD ARCHERY तीरंदाजी विश्व कप में भारतीय रिकर्व महिला टीम ने जीता गोल्ड

पेरिस| भारतीय रिकर्व महिला टीम ने रविवार को यहां तीरंदाजी विश्व कप चरण 3 में मेक्सिको को 5-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। पेरिस विश्व कप 23 जुलाई -8 अगस्त के बीच होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों से पहले आखिरी वैश्विक प्रतियोगिता है। फाइनल में पहुंचने के रास्ते में, भारत ने सेमीफाइनल में फ्रांस को 6-2 से हराया और क्वार्टर फाइनल में तुर्की को 6-0 से हराया।

पिछले सप्ताहांत, भारतीय महिला रिकर्व तीरंदाजी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और ओलंपिक के लिए महिला टीम कोटा स्थान से चूक गई। भारत ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट से बाहर होने के लिए पहले मैच में कोलंबिया से 0-6 से हार गया।

शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार में हुई जबरदस्त भिड़ंत ! BCCI ने शेयर की तस्वीर

दीपिका कुमारी, कोमलिका बारी और अंकिता भकत की टीम ओलंपिक क्वालीफिकेशन से बाहर होने के लिए कोलंबिया से अपना पहला मैच हार गई। भारतीय तीरंदाजों के लिए ओलंपिक खेलों के लिए महिला टीम कोटा स्थान जीतने का यह आखिरी मौका था।

मेक्सिको, अमेरिका और इटली तीन शीर्ष टीमें थीं और उन्होंने ओलंपिक खेलों के लिए रिकर्व महिला टीम कोटा स्थान जीता।

2019 ओलंपिक योग्यता चक्र में, दीपिका ने टोक्यो ओलंपिक के लिए एक व्यक्तिगत स्पर्धा में क्वालीफाई किया था, जबकि अतनु दास, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव की पुरुष रिकर्व टीम ने नीदरलैंड में 2019 विश्व चैंपियनशिप के दौरान पुरुष वर्ग में टीम कोटा स्थान हासिल किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement