Saturday, April 20, 2024
Advertisement

खिताबी जीत के साथ एशले बार्टी ने की दमदार वापसी, रूस ने जीता एटीपी कप

बार्टी ने फाइनल में छठी वरीयता प्राप्त गरबाइन मुगुरुजा को 7-6 (3), 6-4 से हराकर अपनी घरेलू धरती पर दूसरा डब्ल्यूटीए खिताब जीता।   

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: February 07, 2021 10:24 IST
Ashleigh Barty, Russia, ATP Cup, Tennis, sports - India TV Hindi
Image Source : GETTY Ashleigh Barty

पिछले लगभग एक साल में अपना पहला प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट खेल रही विश्व की नंबर एक खिलाड़ी एश बार्टी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले रविवार को यर्रा वैली क्लासिक टूर्नामेंट का खिताब जीता जबकि रूस ने एटीपी कप अपने नाम किया। बार्टी ने फाइनल में छठी वरीयता प्राप्त गरबाइन मुगुरुजा को 7-6 (3), 6-4 से हराकर अपनी घरेलू धरती पर दूसरा डब्ल्यूटीए खिताब जीता। 

कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद से बार्टी ऑस्ट्रेलिया से बाहर नहीं निकली। उन्होंने यूएस ओपन में भाग लेने या फ्रेंच ओपन में खिताब का बचाव करने के बजाय स्वदेश में अभ्यास में समय बिताया। बार्टी ऑस्ट्रेलियाई ओपन के ड्रॉ में दूसरे हाफ में है और इसलिए उन्हें सोमवार को विश्राम का मौका मिलेगा। 

यह भी पढ़ें-  On This Day : ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी पाकिस्तानी टीम, कुंबले ने रचा था इतिहास

 

इस टूर्नामेंट में सेरेना विलियम्स रिकॉर्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की कोशिश करेगी जबकि बार्टी, विश्व में नंबर दो सिमोना हालेप और नाओमी ओसाका भी अपनी चुनौती पेश करेंगी। पुरुष वर्ग में नोवाक जोकोविच लगातार तीसरे ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब के लक्ष्य के साथ कोर्ट पर उतरेंगे। 

इस बीच रूस विश्व में चौथे नंबर के खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव के शानदार प्रदर्शन से एटीपी कप जीतने में सफल रहा। उसने फाइनल में इटली को हराया। मेदवेदेव ने माटियो बेरेटिनी 6-4, 6-2 से पराजित करके रूस को 2-0 से अजेय बढ़त दिलायी। 

यह भी पढ़ें- सड़क हादसे में वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एज्रा मोसेल की हुई मौत

 

इससे पहले आंद्रे रूबलेव ने फैबियो फोगनिनी 6-1, 6-2 से पराजित किया था। रूस ने ग्रुप चरण और प्लेऑफ के दौरान एक भी एकल मैच नहीं गंवाया। वह एटीपी कप जीतने वाली दूसरी टीम है। पिछले साल नोवाक जोकोविच की अगुवाई वाली सर्बियाई टीम ने खिताब हासिल किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement