Thursday, April 18, 2024
Advertisement

एटीपी-डब्ल्यूटीए के विलय के विचार के सपोर्ट में आए दिग्गज टेनिस खिलाड़ी बोरिस बेकर

छह बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन दिग्गज टेनिस खिलाड़ी बोरिस बेकर (Borris Becker) ने स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के पुरुष टेनिस की संस्था एटीपी और महिला टेनिस की संस्था डब्ल्यूटीए के विलय वाले प्रस्ताव का समर्थन किया है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: May 02, 2020 10:20 IST
Boris Becker lends support to Federer's ATP-WTA merger idea- India TV Hindi
Image Source : GETTY Boris Becker lends support to Federer's ATP-WTA merger idea

लंदन| छह बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन दिग्गज टेनिस खिलाड़ी बोरिस बेकर ने स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के पुरुष टेनिस की संस्था एटीपी और महिला टेनिस की संस्था डब्ल्यूटीए के विलय वाले प्रस्ताव का समर्थन किया है। बेकर ने कहा कि बड़े टूर्नामेंटों में महिला और पुरुषों के लिए समान पुरस्कार राशि है और टेनिस आमतौर पर एक प्रगतिशील खेल है। बेकर ने 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन फेडरर के विचारों का समर्थन करते हुए कहा कि कोरोनावायरस के इस दौर में पूरे विश्व को मिलकर एक साथ आना चाहिए।

लॉरेस स्पोर्ट ने बेकर के हवाले से कहा, " रोजर फेडरर ने सभी संस्थाओं के एकीकरण का शानदार विचार देकर अच्छी शुरूआत की है। मुझे लगता है कि (राफेल) नडाल भी सहमत है। हर शीर्ष खिलाड़ी सहमत न हो, कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन मुझे लगता है कि फेडरर, नडाल और (नोवाक) जोकोविच के बीच अच्छा तालमेल है।"

उन्होंने कहा, " हमारे यहां बड़े टूर्नामेंटों में महिला और पुरुषों के लिए समान पुरस्कार राशि है। आपको पता है कि पुरुष और महिला खिलाड़ी एकसमान कमाते हैं, जोकि सभी खेलों में नहीं होता है। हम समय के साथ प्रगतिशील रहे हैं। इसलिए (एटीपी और डब्ल्यूटीए को मिलाकर) एक संगठन अगला कदम होना चाहिए। यह बड़ा कदम होगा।"

बेकर अमेरिकी ओपन को न्यूयॉर्क में आयोजित कराने के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा, " यह एकमात्र ग्रैंडस्लैम है जो अभी आयोजित किया जा सकता है, लेकिन न्यूयार्क वायरस से बुरी तरह प्रभावित है। मुझे नहीं लगता कि वहां टूर्नामेंट का आयोजन करना सही होगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement