Friday, April 19, 2024
Advertisement

वर्ल्ड टूर फाइनल के दूसरे मैच में चीन की चेन यू फेई के हाथों हारी पीवी सिंधु

विश्व चैम्पियनशिप में सिंधु को चीन की चेन यू फेई के हाथों मात खानी पड़ी। अपने पहले मैच में सिंधु को जापान की अकाने यामागुची के हाथों मिली थी। 

IANS Edited by: IANS
Published on: December 12, 2019 22:10 IST
PV Sindhu,Nozomi Okuhara,Chen Yu Fei,BWF World Tour Finals,Badminton,Akane Yamaguchi- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES PV Sindhu

मौजूदा विजेता भारत की पीवी सिंधु बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में भी हार गई। विश्व चैम्पियनशिप में सिंधु को चीन की चेन यू फेई के हाथों मात खानी पड़ी। अपने पहले मैच में सिंधु को जापान की अकाने यामागुची के हाथों मिली थी। दूसरे मैच में चीनी खिलाड़ी ने सिंधु को 20-22, 21-16, 21-12 से परास्त किया।

फेई पहले गेम में 9-6 से और फिर 17-12 से आगे थीं। सिंधु ने इसके बाद अच्छी वापसी की और स्कोर 17-18 तक ला दिया, लेकिन चीनी खिलाड़ी ने फिर स्कोर 20-17 कर दिया। यहां सिंधु ने लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 20-20 से बराबरी पर ला दिया।

इसके बाद ओलम्पिक पदक विजेता सिंधु ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए लगातार दो अंक लेकर 22-20 से रोमांचक अंदाज में पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में भारतीय खिलाड़ी ने 4-1 से बढ़त ले ली थी, लेकिन चीनी खिलाड़ी ने अच्छी वापसी करते हुए स्कोर 4-4 से बराबरी पर ला दिया। इसके बाद दोनों खिलाड़ी फिर से 7-7 से बराबरी पर आ गईं।

चीनी खिलाड़ी ने चार अंकों की बढ़त बना ली ब्रेक में 11-7 के स्कोर के साथ गई। इसके बाद एक समय वह 20-14 से आगे थीं और फिर उन्होंने लगातार अंक लेते हुए 21-16 से गेम जीतकर मुकाबले को तीसरे गेम में पहुंचा दिया।

तीसरे और निर्णायक गेम में दोनों खिलाड़ियों ने दमदार शुरुआत करते हुए दमदार खेल खेला। नतीजन एक समय स्कोर 10-10 से बराबर था, लेकिन फेई ने यहां से विश्व विजेता को आगे नहीं बढ़ने दिया और यह गेम भी जीतकर मुकाबला अपने नाम किया।

फेई की यह सिंधु के खिलाफ चौथी जीत है जबकि सिंधु छह बार फेई से मुकाबला जीतने में सफल रही हैं।

ग्रुप-ए के अपने पहले मैच को हारने के बाद सिंधु की सेमीफाइनल की डगर अब बेहद कठिन हो गई है। अन्हें अब अपने ग्रुप में सिर्फ एक मैच खेलना है जो वह चीन की हि बिंग जियाओ के खिलाफ शुक्रवार को खेलेंगी। सिंधु ने अपने पिछले वर्ल्ड टूर फाइनल्स में एक भी मुकाबला नहीं हारा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement