1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. फेड कप के नाम को बदलकर किया जाएगा बीली जीन किंग कप

फेड कप के नाम को बदलकर किया जाएगा बीली जीन किंग कप

फेड कप महिलाओं का एक बड़ा अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट है। इसकी शुरुआत 1963 में हुई थी। अमेरिका इस टूनार्मेंट की सबसे सफल टीम है। उसने 18 बार यह खिताब जीता है।

IANS IANS
Published on: September 17, 2020 19:18 IST
Fed Cup, Billy Jean King Cup, tennis, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Tennis 

फेड कप का नाम बदल कर बीली जीन किंग कप होने जा रहा है। बीली महान टेनिस खिलाड़ी और महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की संस्थापक रही हैं। 76 साल की बीली ने एकल तथा युगल मुकाबले मिलाकर उन्होंने कुल 39 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं।

बीबीसी ने बीली के हवाले से लिखा है, "यह काफी रोचक है। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा कि यह सच है। फिर मेरा दिमाग उस तरफ जाता है जो मैं हासिल करना चाहती थी। यह एक बेहतरीन सम्मान है और मैं इसके लिए आभारी हूं।"

यह भी पढ़ें- साल 2017 विश्व कप से लगभग बाहर चुकी थी स्मृति मंधाना, इस तरह से हुई थी टीम में वापसी

उन्होंने कहा, "मुझे 1963 में पहला फेडेरेशन कप याद है। मुझे इतिहास पसंद है। मुझे याद है कि मैंने कहा था कि हमें यह जीतना है, हमें पहला संस्करण जीतना है, यह ऐतिहासिक है। हमने जीता भी था। वो काफी विशेष था।"

फेड कप महिलाओं का एक बड़ा अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट है। इसकी शुरुआत 1963 में हुई थी। अमेरिका इस टूनार्मेंट की सबसे सफल टीम है। उसने 18 बार यह खिताब जीता है।

एक खिलाड़ी के तौर पर बीली ने सात बार फेड कप जीता है और चार बार अमेरिका की कप्तान रहते हुए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड