Tokyo Olympics 2020-2021
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. गिनी ने टोक्यो ओलंपिक से नाम लिया वापस, जानिए वजह

गिनी ने टोक्यो ओलंपिक से नाम लिया वापस, जानिए वजह

गिनी खेलों से हटने वाला पहला देश नहीं है। उत्तर कोरिया ने अप्रैल में घोषणा की थी कि वह कोविड-19 महामारी के कारण टोक्यो 2020 में शामिल नहीं होगा।

IANS IANS
Published on: July 22, 2021 15:24 IST
guinea pulls out of tokyo olympics due to covid 19- India TV Hindi
Image Source : GETTY guinea pulls out of tokyo olympics due to covid 19

अफ्रीका के एक छोटे से देश गिनी ने शुक्रवार से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों से कोविड-19 के फिर से उभरने का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया है। गिनी के खेल मंत्री सानौसी बंतामा सो ने देश के पांच एथलीटों के हटने की घोषणा की।

इनसाइडगेम्स डॉट कॉम ने सो के हवाले से कहा है, कोविड -19 वेरिएंट के पुनरुत्थान के कारण, सरकार, गिनी के एथलीटों के स्वास्थ्य को संरक्षित करने से संबंधित है, ने टोक्यो ओलंपिक में गिनी की भागीदारी को रद्द करने के लिए खेद के साथ फैसला किया है।

पहलवान फतौमाता यारी कमारा, जुडोका ममादौ सांबा बाह, तैराक फतौमाता लामराना तोरे और ममादौ ताहिरौ बाह और धावक एसाता दीन कोंटे ओलंपिक में पश्चिम अफ्रीकी राष्ट्र के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले थे।

गिनी खेलों से हटने वाला पहला देश नहीं है। उत्तर कोरिया ने अप्रैल में घोषणा की थी कि वह कोविड-19 महामारी के कारण टोक्यो 2020 में शामिल नहीं होगा।

सुर्यकुमार यादव और दीपक चाहर के खेल से प्रभावित हैं कमरान अकमल, तारीफ में कह दी यह बात

गिनी ने 11 ओलंपिक खेलों में भाग लिया है। इसने 2016 में रियो में आयोजित पिछले संस्करण में पांच एथलीटों को भेजा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X