Friday, May 17, 2024
Advertisement

इंडियन सुपर लीग: पुणे ने कोलकाता को उसी के घर में 4-1 से हराया

एफसी पुणे सिटी ने रविवार को सॉल्ट लेक स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग के चौथे सीजन के अपने दूसरे मैच में दो बार की चैम्पियन एटलेटिको डी कोलकाता को उसी के घर में 4-1 से पटखनी दी।

Reported by: IANS
Published on: November 27, 2017 11:40 IST
pune city fc- India TV Hindi
pune city fc

कोलकाता: एफसी पुणे सिटी ने रविवार को सॉल्ट लेक स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग के चौथे सीजन के अपने दूसरे मैच में दो बार की चैम्पियन एटलेटिको डी कोलकाता को उसी के घर में 4-1 से पटखनी दी। इस मैच में पुणे की जीत में ब्राजीलियाई स्ट्राइकर मार्सेलो लीते परेरा उर्फ मार्सेलिन्हो सूत्रधार रहे। दो गोल करने के अलावा दो एसिस्ट करने वाले मार्सेलिन्हो ने पूरे मैच के दौरान अपनी साख के साथ न्याय किया और अपने साथियों के साथ मिलकर अपनी टीम को अहम तीन अंक दिलाए। इन तीन अंकों और इस मैच में किए गए चार गोलों की मदद से पुणे की टीम तालिका में सबसे नीचे से सबसे ऊपर पहुंच गई है।

इस सीजन में दो मैचों में पुणे की यह पहली जीत है जबकि एटीके की पहली हार है। एटीके को सीजन-4 के उद्घाटन मैच में कोच्चि में केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेलना पड़ा था। वहीं पुणे को अपने घर में दिल्ली के हाथों 2-3 से हार मिली थी। एटीके और पुणे के बीच आईएसएल इतिहास का यह सातवां मैच था। पुणे ने चार मुकाबले जीते हैं जबकि सिर्फ एक में उसकी हार हुई है, दो मुकाबले ड्रॉ रहे।

पुणे ने इस मैच में वहीं से शुरुआत की जहां उसने दिल्ली के खिलाफ खत्म किया था। बालेवाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में दिल्ली के खिलाफ पुणे एक समय 0-3 से पीछे थी, लेकिन उसने दूसरे हाफ में जोरदार वापसी करते हुए लगातार दो गोल किए। वह मैच नहीं जीत सकी, लेकिन उसने एटीके के खिलाफ अपने बेहतर रिकार्ड को ध्यान में रखते हुए जीत की संकल्प के साथ आक्रामक शुरुआत की और अपने खाते में महत्वपूर्ण तीन अंक डाले। 

पुणे ने मैच का पहला गोल 13वें मिनट में करते हुए शुरुआती बढ़त ले ली। एटीके के टॉम थोर्प ने गलती की और पुणे के इमिलियानो अल्फारो ने गेंद अपने कब्जे में ली। आधे मैदान से वह अकेले भागते हुए बॉक्स एरिया के बाएं कोने में घुसे और बीच में खाली खड़े मार्सेलिन्हो को पास दिया, जिन्होंने बेहद आसानी से गेंद को नेट में डाल दिया।

एटीके ने तुरंत कुछ पलटवार किए जो सफल नहीं रहे। 24वें मिनट में हितेश शर्मा ने एटीके के लिए एक अच्छे मौके को गंवा दिया। गेंद हितेश के पास थी और उनके बाईं तरफ जेक्विन्हा थे। हितेश के पास उन्हें पास देन का भरपूर समय था जो उन्होंने नहीं किया और मेजबान टीम के पास से मौका निकल गया। 

चार मिनट बाद जेक्विन्हा का प्रयास असफल हो गया। वह अकेले गेंद लेकर आगे बढ़े और गोलपोस्ट पर शॉट दागा जिसे गोलकीपर कमलजीत ने रोक लिया। पहले हाफ की समाप्ति के करीब आते-आते एटीके ने गेंद अपने पास ज्यादा रखी और कई हमले किए ,लेकिन पुणे की रक्षापंक्ति ने अपनी बढ़त को बनाए रखा। 

पहला हाफ समाप्त होने के आखिरी मिनट में पुणे के पास स्कोर 2-0 करने का अवसर आया। अल्फारो ने गेंद ली और तुरंत डिएगो कार्लोस को पास दी। डिएगो ने गेंद को गोलकीपर के ऊपर से मारने का प्रयास किया जो असफल रहा। 

पहले हाफ के अंतिम मिनटों में किए गए प्रदर्शन से आत्मविश्वास हासिल करते हुए एटीके ने दूसरे हाफ की शुरुआत की और चार मिनट बाद उसे फ्री किक मिली, जिसे बिपिन सिंह ने नेट में डाल स्कोर बराबरी पर पहुंचा दिया। 

एटीके इस बराबरी को ज्यादा देर कायम नहीं रख सकी। 51वें मिनट में पुणे को कॉर्नर मिला। मार्सेलिन्हो ने कॉर्नर किक ली और बॉक्स एरिया के अंदर गेंद डाली जिसे रोहित कुमार ने हेडर से खूबसूरत तरीके से गोलपोस्ट में डाल पुणे को एक बार फिर बढ़त दिला दी। 

पुणे यहीं नहीं रुकी। उसने आक्रमण जारी रखे। उसे 60वें मिनट में मिला जब मार्सेलिन्हो ने मार्कोस तेबार की मदद से अपना दूसरा और टीम का तीसरा गोल दागा। इसके बाद पहले गोल में मार्सेलिन्हो की मदद करने वाले अल्फारो ने 80वें मिनट में पुणे के लिए चौथा गोल करते हुए अपनी टीम की जीत तय कर दी। इसमें मार्सेलिन्होंने उनकी मदद की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement