Friday, May 03, 2024
Advertisement

सिंधु ने किया ओलंपिक स्थगित होने का स्वागत

आबे ने बाक के साथ मंगलवार को फोन पर बात की और दोनों स्थगित करने के समझौते पर तैयार हो गए। आईओसी पर काफी दिनों से कोरोनावायरस के कारण खेलों को स्थगित करने का दबाव था।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 24, 2020 19:47 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY PV Sindhu

नई दिल्ली| टोक्यो ओलम्पिक-2020 को एक साल तक के लिए टाल दिया गया है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के साथ खेलों के महाकुंभ को 2021 तक के लिए टालने को तैयार हो गए। जापान की सरकार और आईओसी के इस कदम का भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी. सिंधु ने स्वागत किया है।

सिंधु ने आईएएनएस से कहा, "यह अच्छा है। खेलों को स्थगित करने का फैसला अच्छा है क्योंकि यह वायरस काफी खतरनाक है। पूरा विश्व इसके कारण परेशानी झेल रहा है। यह अच्छा फैसला लिया गया है क्योंकि स्वास्थ काफी अहम है।"

आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक से बातचीत करने के बाद आबे ने टोक्यो में संवाददाताओं से कहा, "मैंने एक साल के लिए खेलों को स्थगित करने का प्रस्ताव रखा था और अध्यक्ष बाक ने इसके लिए अपनी सहमति दे दी है।"

दूसरे विश्व युद्ध के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि ओलम्पिक खेलों को स्थगित किया गया हो। आबे ने बाक के साथ मंगलवार को फोन पर बात की और दोनों स्थगित करने के समझौते पर तैयार हो गए। आईओसी पर काफी दिनों से कोरोनावायरस के कारण खेलों को स्थगित करने का दबाव था।

कनाडा ने साफ तौर पर कह दिया था कि अगर ओलम्पिक को एक साल तक के लिए आगे नहीं बढ़ाया जाता है तो वह इस बार खेलों में हिस्सा नहीं लेगा। यही बात ऑस्ट्रेलिया ने भी कही थी और अमेरिका तथा ग्रेट ब्रिटेन ने भी खेलों को टालने की बात कही थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement